• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हेमंत करकरे को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान पर ये बोले दिग्विजय सिंह

|

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने 26/11 मुंबई हमले में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैंने उनसे (हेमंत करकरे) कहा था कि तुम्हारा सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में सूतक लगता है। जिस दिन मैं गई थी उस दिन इसके सूतक लग गया था और ठीक सवा महीने में जिस दिन आतंकवादियों ने इसको मारा उस दिन उसका अंत हुआ। मुंबई एटीएस प्रमुख स्वर्गीय हेमंत करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर की इस टिप्पणी पर सियासत गरमा गई है। भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार और पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सवाल उठाए हैं।

दिग्विजय ने कहा- हेमंत करकरे एक ईमानदार और प्रतिबद्ध अधिकारी थे

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, "चुनाव आयोग ने स्पष्ट कहा है कि सेना और शहीदों पर कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए। हेमंत करकरे एक ईमानदार और प्रतिबद्ध अधिकारी थे जिन्होंने एक आतंकवादी हमले में मुंबई के लोगों के लिए शहादत प्राप्त की थी।" दरअसल भोपाल में दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर को ही उम्मीदवार बनाया है।

इसे भी पढ़ें:- मैनपुरी रैली में एक मंच पर आए माया-मुलायम तो क्या बोले अखिलेश यादव

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, "मोदीजी, केवल भाजपाई ही 26/11 के शहीद हेमंत करकरे को देशद्रोही घोषित करने का जुर्म कर सकते हैं। ये देश के हर सैनिक का अपमान है जो आतंकवाद से लड़ते हुए भारत मां के लिए प्राणों की क़ुर्बानी देता है। देश से माफ़ी मांगिए और प्रज्ञा पर कार्यवाही कीजिए।"

VIDEO: शहीद हेमंत करकरे को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने क्या कहा

बता दें कि 18 अप्रैल को भोपाल में बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे को लेकर एक बयान दिया, जिससे पर विवाद बढ़ गया है। इसमें उन्होंने कहा, "हेमंत करकरे को मुंबई बुलाया, उस समय मैं मुंबई जेल में बंद थी। राष्ट्रीय सुरक्षा आयोग के एक सदस्य ने हेमंत करकरे को कहा कि जब सबूत नहीं है तो साध्वी को छोड़ दो, सबूत नहीं है तो इनको रखना गलत है, गैरकानूनी है, लेकिन वो व्यक्ति कहता है कि मैं कुछ भी करूंगा सबूत लेकर के आऊंगा। मैं कहीं से सबूत लेकर आऊंगा लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ूंगा। ये उसकी कुटिलता थी, ये उसका देशद्रोह था, ये धर्म विरूद्ध था। आपको विश्वास करने में थोड़ी देर लगेगी, लेकिन मैंने कहा तेरा सर्वनाश होगा। मैंने कहा सर्वनाश होगा, ठीक सवा महीने में सूतक लगता है। जिस दिन मैं गई थी उस दिन इसके सूतक लग गया था। ठीक सवा महीने में जिस दिन इसे (हेमंत करकरे) को आतंकवादियों ने मारा उस दिन इस सूतक का अंत हो गया।"

इसे भी पढ़ें:- कौन हैं वो IAS अधिकारी, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी के काफिले की तलाशी पर किया गया सस्पेंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019: Digvijaya Singh on Pragya Thakur comment on Mumbai ATS chief Hemant Karkare.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X