• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown: अब दुनिया की सबसे छोटी महिला ने कहा-'Stay Home Stay Safe'

|

मुंबई। पूरी दुनिया इस वक्त जानलेवा कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस के केस कम होने के बजाए हर घंटे बढ़ते ही जा रहे हैं, अमेरिका, इटली, स्पेन, भारत सहित कई बड़े देश इस महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ रहे हैं। इसी बीच भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता भी बढ़ गई है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण भारत में भी मौतों का आंकड़ा 300 को पार कर गया है।

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने की लॉकडाउन का पालन करने की अपील

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने की लॉकडाउन का पालन करने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10 बजे सुबह देश को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि वे इस संबोधन में लॉकडाउन को लेकर नई गाइडलाइंस के बारे में जानकारी दे सकते हैं और लॉकडाउन दो हफ्तों के लिए बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं, लॉकडाउन ही बचाव है, अब ये बात दुनिया की सबसे छोटी महिला ने भी कह दिया है, जी हां, हम बात कर रहे हैं ज्योति आम्गे की, जिन्होंने लोगों से घर में रहने की अपील की है।

यह पढ़ें: Covid19: अब फिल्मों में कैसे शूट होंगे इंटिमेट सीन? शूजीत सरकार का सवाल, अभिनेत्री ने दिया करारा जवाब

नागपुर की सड़कों पर उतरीं आम्गे

मालूम हो कि 26 वर्षीय आम्गे सोमवार को अपने गृह नगर नागपुर की सड़कों पर उतरीं, आम्गे ने कहा कि नागपुर पुलिस ने उनसे आग्रह किया था कि वह जानलेवा संक्रमण को लेकर जागरुकता फैलाएं और लोगों से घरों में ही रहने की गुजारिश करें ताकि संक्रमण की चैन तोड़ने में मदद मिल सके।

ज्योति आम्गे की हाइट मात्र 63 सेंटीमीटर है...

ज्योति आम्गे की हाइट मात्र 63 सेंटीमीटर है...

गौरतलब है कि ज्योति आम्गे नागपुर के किशन आम्गे और रंजना आम्गे की बेटी हैं, ज्योति आम्गे की हाइट मात्र 63 सेंटीमीटर है, मतलब 2 फीट 1 इंच। जबकि वजन 5.5 किलोग्राम है।आम्गे अमेरिका और इटली की टेलीविजन सीरियल में भी अभिनय कर चुकी हैं। पुणे में उनकी एक स्टैच्यू भी है।

 सोनिया गांधी ने जारी किया संदेश

सोनिया गांधी ने जारी किया संदेश

बता दें कि आज पीएम मोदी के संबोधन के पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी के बीच देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है, इस संदेश में सोनिया ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में हर हिंदुस्तानी एकजुट है, कांग्रेस सरकार के साथ है।

'देश कोरोना को पराजित कर देगा'

'देश कोरोना को पराजित कर देगा'

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए वीडियो में सोनिया ने कहा कि कोरोना संकट में डॉक्टर्स, सफाईकर्मियों, पुलिस सहित सरकारी अधिकारियों के डटे रहने से बड़ी देशभक्ति और कोई नहीं है। उन्होंने भरोसा जताया कि एकता, अनुशासन और आत्मबल के भाव से देश कोरोना को पराजित कर देगा।

एक दिन में रेकॉर्ड 1200 कोरोना पॉजिटिव केस

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली से सामने आ रहे हैं। सोमवार को भारत में 1,276 नए मामलों का पता चला। अब देश में Covid-19 कन्‍फर्म केसेज की संख्‍या 10 हजार पार कर गई है। दिल्‍ली और महाराष्‍ट्र, इन दो राज्‍य में देश के 37% Covid-19 केसेज हैं। सोमवार को दिल्‍ली में 356 और महाराष्‍ट्र से 352 पॉजिटिव मामले आए जो कि दोनों राज्‍यों में एक दिन के सबसे ज्‍यादा मामले हैं।

यह पढ़ें: Covid 19: कोरोना संकट के बीच फराह खान को याद आए गृह मंत्री, Tweet कर पूछा- कहां हैं अमित शाह?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra: World's smallest living woman, Jyoti Amge along with Nagpur Police spread awareness on Coronavirus and appealed people to stay indoors.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X