• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown के बीच चंडीगढ़ के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, लोगों से अपील- घर से बाहर मत निकलना

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन के बीच चंडीगढ़ के सेक्टर 5 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां एक तेंदुआ घुस आया। रिहायशी इलाके में तेंदुए को देखे जाने के बाद लोगों को अपने घरों में ही रहने को कहा गया है। पुलिस कहना है कि वह जानवर एक तेंदुआ है। कुछ दिनों पहले ही, लॉकडाउन के बाद नोएडा के जीआईपी मॉल के बाहर नीलगाय घूमते हुए नजर आई थी।

लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया

लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया

सेक्टर 3 पुलिस स्टेशन के SHO जसपाल सिंह ने बताया, 'तेंदुआ के देखे जाने के बाद लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। फिलहाल, वन विभाग की टीम उस तेंदुए को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है।' जसपाल सिंह ने बताया कि सेक्टर 5 के एक घर में तेंदुआ घुस गया है। उन्होंने कहा कि तेंदुए ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है। जैसे ही इसको देखा गया, तुरंत वन विभाग की टीम को इसके बारे में सूचित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच इंडियन ऑयल का बयान, 15 दिन पहले बुक करें गैस सिलेंडर, हमारे पास है पर्याप्त ईंधन

सेक्टर 5 में देखा गया तेंदुआ

उन्होंने बताया कि सेक्टर 5 के इलाके में कुछ बारहसिंगे भी सड़कों पर दिखाई दिए थे। लॉकडाउन के कारण सड़कें सुनसान हैं और लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। लेकिन इस लॉकडाउन के कारण जंगली जानवर सड़कों पर घूमते जरूर दिखाई दिए हैं। पिछले दिनों आईएफएस अफसर परवीन कासवान ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें सुनसान सड़क पर नीलगाय जीआईपी मॉल के बाहर घूमते हुए नजर आई थी।

समुद्र तट पर 8 लाख ओलिव रिडले कछुए आए

समुद्र तट पर 8 लाख ओलिव रिडले कछुए आए

इसी तरह, ओडिशा के समुद्र तट पर करीब 8 लाख ओलिव रिडले कछुए अंडे देने आ गए थे। समुद्र तट पर चारों तरफ केवल रिडले कछुए ही दिखाई दे रहे थे। रुसीकुल्या में इन कछुओं ने करीब 6 करोड़ अंडे दिए हैं। कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में लॉकडाउन के बाद मछुआरों और टूरिस्टों की गतिविधियां समुद्र तट पर रूक गई हैं जिसका असर ये हुआ है कि बड़ी संख्या में कछुए समुद्र तट पर पहुंच गए। कुछ विशेषज्ञों का कहना था कि इंसानी गतिविधियों के रूक जाने के कारण ही ये कछुए समुद्र तट पर अंडे देने पहुंचे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lockdown: leopard entered in Chandigarh sector 5 residential area
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X