• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछे देश के 50 डिफॉल्टर के नाम, अनुराग ठाकुर ने दिया ये जवाब

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में बैंकिंग फ्रॉड का मामला उठाया और सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने सरकार से देश के 50 बड़े डिफॉल्टर की जानकारी मांगी। इसपर बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को जवाब दिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। इसकी जानकारी दी गई है। केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) की वेबसाइट पर सारे विलफुल डिफॉल्टर का नाम दिया जाता है। ठाकुर ने कहा कि इन सभी लोगों ने कांग्रेस सरकार के दौरान पैसे ले लिए।

लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछे देश के 50 डिफॉल्टर के नाम, अनुराग ठाकुर ने दिया ये जवाब
    Bank Defaulters के मामले में Rahul Gandhi और Anurag Thakur के बीच Lok Sabha में बहस |वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी के इस सवाल का जवाब देने के लिए वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कई आंकड़े गिनाए। ठाकुर ने कहा कि वेबसाइट पर विलफुल डिफॉल्टर्स के नाम मिल जाएंगे, इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है। अनुराग ठाकुर ने कहा, '50 डिफॉल्टर्स की लिस्ट वेबसाइट पर है। 25 लाख से ज्यादा वाले डिफॉल्टरों के नाम वेबसाइट पर डाले जाते हैं।' उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये अपना पाप दूसरों के सिर पर डालना चाहते हैं। सभी डिफॉल्टरों के नाम पढ़कर सुनाने को तैयार हूं और सदन के पटल पर रखने को तैयार हूं हालांकि अनुराग ठाकुर के उठने पर कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया। वे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से जवाब चाहते थे।

    क्‍या पूछा राहुल गांधी ने

    राहुल गांधी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। हमारा बैंकिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा है। बैंक असफल हो रहे हैं और मुझे शक है कि आगे और बैंक फेल होंगे। हमारे बैंकों से पैसों को चुराया जा रहा है। मैंने बड़ा ही आसान सवाल किया था कि देश के 50 डिफॉल्टर कौन हैं। मुझे कोई जवाब नहीं दिया गया। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको मैं पकड़-पकड़कर वापस लाऊंगा। तो मैंने सरकार से उनके नाम पूछे तो जवाब नहीं मिला।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    List of wilful defaulters is available on the website, Anurag thakur answers to Rahul Gandhi in Parliament.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X