• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए अबतक कितने केंद्रीय मंत्री हो चुके हैं कोरोना वायरस से संक्रमित

|

नई दिल्ली। पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी सेस लड़ रहा है, क्या आम और क्या खास इस बीमारी से कोई भी अछूता नहीं रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री, स्वास्थ मंत्र से लेकर केंद्र सरकार के कई मंत्री अबतक कोरोनना से संक्रमित हो चुके हैं। ना सिर्फ केंद्रीय मंत्री बल्कि सांसद, मुख्यमंत्री, विधायक, फिल्म हस्तियां, क्रिकेटर तक कोरोना के संक्रमण से बच नहीं पाए हैं। पूरे देश में कोरोना के मामले काफी रफ्तार से बढ़ रहे हैं, हर रोज तकरीबन एक लाख कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 लाख को पार कर गई है जबकि इससे मरने वालों की संख्या 83 हजार को पार कर गई है।कोरोना काल में कई केंद्रीय मंत्री जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं, कई मंत्रियों ने इस बात की जानकारी खुद ट्वीट करके दी है। आइए डालते हैं इन तमाम केंद्रीय मंत्रियों पर एक नजर जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus: जानिए अबतक कितने Union Ministers आ चुके हैं महामारी के चपेट में | वनइंडिया हिंदी
    अमित शाह

    अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहले केंद्रीय मंत्री थे जोकि कोरोना संक्रमित हुए। 2 अगस्त को अमित शाह का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था। लेकिन कुछ दिनों के लिए उन्होंने खुद को आइसोलेट कर दिया था। लेकिन 18 अगस्त को एक बार फिर से अमित शाह की तबीयत बिगड़ गई, उन्हें शरीर में दर्द और थकावट की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद वह स्वस्थ होकर लौट आए थे। लेकिन 13 सितंबर को एक बार फिर से अमित शाह को दो दिन के मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती कराया गया।

    प्रह्लाद सिंह पटेल

    प्रह्लाद सिंह पटेल

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने गुरुवार को खुद इस बात की जानकारी दी है कि वह कोरोना से संक्रमित हैं। उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया, जोकि पॉजिटिव आया है। मध्य प्रदेश की दामोह लोकसभा सीट से प्रह्लाद सिंह पटल भाजपा के सांसद हैं, उनका बुधवार को कोरोना की रिपोर्ट आई। केंद्रयी मंत्री ने ट्वीट कर लिखा मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जो लोग भी मंगलवार को मुझसे मिले हैं उन्हें पर्याप्त सावधानी बरतनी चाहिए।

    नितिन गडकरी

    नितिन गडकरी

    केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बुधवार को को नितिन गडकरी ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है। नितिन गडकरी ने ट्वीट कर लिखा, कल मैं कमजोर महसूस कर रहा था, जिसके बाद मैंने डॉक्टर से सलाह ली। मेरे चेकअप के दौरान मेरा कोरोना का टेस्ट किया गया जोकि पॉजिटिव आया। फिलहाल मैं स्वस्थ हूं और आप लोगों की दुआ से अच्छा हूं। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

    अर्जुन राम मेघवाल

    अर्जुन राम मेघवाल

    केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 9 अगस्त को मेघवाल का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। मेघवाल ने बताया था कि पहला टेस्ट उनका निगेटिव आया था, लेकिन दूसरी बार उनका कोरोना टे्ट पॉजिटव आया था। जिके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। अर्जुन मेघवाल ने एक पापड़ का प्रचार करते हुए कहा था कि इससे लोगों को रोग प्रतिरोधी क्षमता बढ़ती है। मेघवाल का यह वीडियो सोशल लमीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

    आनंद प्रधान

    आनंद प्रधान

    केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना संक्रमित हुए थे। 4 अगस्त को धर्मेंद्र प्रधान कोरोना संक्रमित हो गए थे। कोरोना से संक्रमित होने वाले वह दूसरे केंद्रीय मंत्री थे। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। जहां अमित शाह का इलाज हो रहा था। सूत्रों की मानें तो कोरोना टेस्ट कराने से पहले प्रधान ने अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद बाबुल सुप्रियो और रवि शंकर प्रसाद ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया था। हालांकि इनका टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया था।

    गजेंद्र सिंह शेखावत

    गजेंद्र सिंह शेखावत

    जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत 20 अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कोरोना टेस्ट की रिजल्ट आने से पहले शेखावत ने दो अहम बैठकों में हिस्सा लिया था। बैठक में मनोहर लाल खट्टर, रत्तन लाल कटारिया व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

     श्रीपद नाईक

    श्रीपद नाईक

    केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाईक भी 13 अगस्त को कोरोना संक्रमित हुए थे। उन्होंने खुद को घर में ही आइसोलेट किया था। 24 अगस्त को एम्स की टीम दिल्ली से गोवा गई और नाईक का चेकअप किया। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया। बाद में नाईक ने कहा था कि योगाभ्यास करने वालों को कोरोना संक्रमण का खतरा कम रहता है।

    कैलाश चौधरी

    कैलाश चौधरी

    केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 8 अगस्त को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। जिससके बाद राजस्थान के जोधपुर स्थित अस्पताल में उनका इलाज किया गया।

    इसे भी पढ़ें- चीन द्वारा जासूसी मामले पर सरकार ने लिया सख्त एक्शन, एस जयशंकर ने केसी वेणुगोपाल को किया आश्वस्त

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    List of Union Ministers who tests coronavirus positive.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X