• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हल्की बारिश से कम हुई दिल्ली की तपन, नोएडा-गाजियाबाद में भी भीगा मौसम

|

नई दिल्ली। पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है, गर्मी की वजह से बुरी तरह से उबल रही दिल्ली को फौरी राहत मंगलवार को तब मिली जब यहां सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे आसमानी तपन थोड़ी सी कम हुई, हवा के साथ हुई हल्की बारिश ने लोगों को राहत दी है, दिल्ली के अलावा आसपास के शहरों नोएडा, गाजियाबाद में भी बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट आई है। गाजियाबाद में बारिश से पहले धूल भरी आंधी चली है, जिससे सड़कों पर चल रहे लोगों को थोड़ी परेशानी हुई लेकिन इसके बाद हुई बारिश ने लोगों को खुश कर दिया है।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

हल्की बारिश से कम हुई दिल्ली की तपन

वैसे मौसम विभाग ने आज सुबह कहा था कि दिल्ली में मंगलवार को भी तापमान 46 डिग्री तक पहुंच सकता है और उसने अगले तीन दिनों में दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी आने की आशंका भी व्यक्त की है।

यह पढ़ें: ताकतवर हुआ 'वायु चक्रवात', मचा सकता है तबाही, गुजरात में आपातकालीन सेवाएं अलर्ट पर

दिल्ली को मॉनसून के लिए करना होगा इंतजार

दिल्ली को मॉनसून के लिए करना होगा इंतजार

बताते चलें कि सोमवार को दिल्ली में पारा अभी तक सबसे ऊंचे स्तर 48 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ गया था, इस साल प्री-मॉनसून बारिश दिल्ली-एनसीआर समेत तमाम इलाकों में कम हुई है, इस बार मॉनसून केरल लेट पहुंचा है, ऐसे में ये दिल्ली जून के अंतिम सप्ताह या 1 जुलाई तक पहुंचेगा।

देश में सबसे गर्म स्थान राजस्थान का चुरु

देश में सबसे गर्म स्थान राजस्थान का चुरु

सोमवार को देश में सबसे गर्म स्थान राजस्थान का चुरु रहा, यहां अधिकतम तापमान 48.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं यूपी में बांदा सोमवार को सबसे ज्यादा गर्म रहा, यहां तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक 49.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बांदा में गर्मी ने बीते 24 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

यहां आ सकता है तूफान

यहां आ सकता है तूफान

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर के मध्य पूर्वी और दक्षिण पूर्वी क्षेत्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद चक्रवाती तूफान की आशंका उत्पन्न हुई है। विभाग ने इसके मद्देनजर दक्षिण और पश्चिमी इलाकों, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा में अगले दो दिनों तक तेज बारिश की आशंका है तो वहीं आज असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज बारिश हो सकती है और गरज के साथ बिजली कड़क सकती है और आंधी-तूफान आ सकता है।

यह पढ़ें: दिल्ली में आज भी पारा रहेगा 46 पार, बांदा में गर्मी ने तोड़ा 24 साल का रिकार्ड, आसमानी तपिश से सब परेशान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Parts of the national capital witnessed light rain bringing respite from the scorching heat, IMD has predicted thunderstorm and dust storm in Delhi and adjoining areas for the next three days
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X