मारुति प्लांट में घुसा था तेंदुआ, 30 घंटे बाद आया पकड़ में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गुरुग्राम। गुरुग्राम के मारुति सुजुकी कार के प्लांट में घुसे तेंदुए को आखिरकार पकड़ लिया गया है। मानेसर स्थित इस प्लांट में बुधवार की सुबह 4 बजे करीब तेंदुआ घुस आया था। तेंदुए की खबर सुन सभी कर्मचारी दहशत में आ गए थे जिसके बाद सभी को बाहर निकाला गया था। फौरन ही वन विभाग को भी सूचित कर दिया गया था और अब 30 घंटे बाद जाकर उसे पकड़ा गया है।

Leopord

पुलिस और वन विभाग की टीम ने प्लांट में तेंदुए की तलाश सुबह ही शुरू कर दी, लेकिन तेंदुआ मिल ही नहीं रहा था। तेंदुए को मारुति के इंजन डिपार्टमेंट में देखा गया था। वन विभाग ने प्लांट के सीसीटीवी की भी मदद ली, लेकिन तेंदुए को ढूढ़ा नहीं जा सका। वन विभाग, पुलिस और वन्यजीव विभाग की टीमें तेंदुए को पकड़ने के लिए लगातार कोशिशें कर रही थीं। प्लांट की घेराबंदी कर तेंदुए की तलाश शुरू की।

उसे पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम अपने साथ एक बड़ा सा पिंजरा लाई थी। वहीं उसे लालच देने के लिए साथ में दो बकरियां भी लाई गई थीं। 25 लोगों की टीम पिछले 30 घंटों से तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रही थी और आखिर अब जाकर तेंदुए को पकड़ ही लिया गया।

तेंदुए की खबर के कारण कल से ही प्लांट में काम ठप्प है। हजारों कर्मचारियों और निजी सुरक्षा गार्ड्स को भी प्लांट से दूर रहने का आदेश दिया गया था। वहीं आसपास के प्लांट पर भी इसका असर दिखाई दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Leopard Which Was Inside The Maruti Suzuki Plant In Gurugram Has Been Finally Captured

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.