Video: लालू की सुरक्षा घटाए जाने पर बोले तेज प्रताप, कहा- नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा लेंगे

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा कम किए जाने पर उनके बेटे तेज प्रताप ने तल्ख टिप्पणी की है।  जब पत्रकारों ने बिहार के पूर्व स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप से पूछा कि लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा कम किए जाने पर वो क्या कहेंगे तो उन्होंने कहा कि लालू जी का मर्डर करवाने का साजिश है। हम लोग तमाम कार्यक्रमों में जाते रहते हैं। उनको मुंहतोड़ जवाब हम देंगे। नरेंद्र मोदी जी का खाल उधेड़वा लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर उनके पिता और उनकी जान की कीमत नहीं है क्या? उन्होंने कहा कि सदन नहीं चलने देंगे, चीर देंगे। क्या हमारे और हमारे पिता के जान की जिम्मेवारी लेगी सरकार?

लालू की सुरक्षा घटाए जाने पर बोले तेज प्रताप, कहा- नरेंद्र मोदी की खाल उधेड़वा देंगे

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने रविवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की एनएसजी सुरक्षा को पूरी तरह से हटा दिया है। यही नहीं, केंद्र सरकार ने लालू यादव की जेड प्लस कैटेगरी सूरक्षा को हटा दिया है और अब आरजेडी नेता के पास सिर्फ जेड कैटेगरी ही रह गई है। लालू यादव के अलावा, बिहार के एक और नेता जीतन राम मांझी से भी केंद्र सरकार ने उनसे नेशनल सिक्योरिटी छीन ली है

सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने रविवार शाम को वीआईपी लोगों की सुरक्षा को लेकर विचार करते हुए यह निर्णय लिया है। केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद, लालू यादव के पास अब सिर्फ 35 सीआरपीएफ कमांडो रह गए हैं। सूत्रों की मानें तो सरकार के इस निर्णय के बाद तत्काल प्रभाव से लालू यादव की सुरक्षा में लगे सभी 8 एनएसजी कमांडो को हटा दिया है। वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की सुरक्षा में लगे सभी 46 सीआरपीएफ बॉडीगार्ड को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

केंद्र सरकार ने मांझी को वीआईपी लिस्ट से बाहर कर दिया है और वे अब सिर्फ बिहार के ही वीआईपी है, जिनकी सुरक्षा राज्य सरकार की जिम्मेदारी रह गई है। सरकार के इस निर्णय के बाद बिहार में किसी भी नेता के पास अब जेड प्लस सिक्योरिटी नहीं है। बिहार में फिलहाल 18 वीआईपी के लिए जेड कैटेगरी सुरक्षा दी गई जिसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lalu Yadav's son Tej Pratap responds to question on his father's security downgrade
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.