जानें कितने दिनों तक अपने देश का खर्च उठा सकते हैं सबसे अमीर व्यक्ति?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हर देश में उस देश का सबसे अमीर शख्स होता है। अपनी संपत्ति के आदार पर वो देश और विश्व में अपनी रईसी का रैकिंग हासिल करते हैं। देश के इन अमीरों के पास अरबों डॉलर में संपत्ति होती है, लेकिन क्या आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि ये अमीर व्यक्ति अपने देश का खर्च कितने दिनों तक उठा सकते हैं। ब्लूमबर्ग ने रॉबिनहुड इंडेक्स जारी किया है। इसमें इंडेक्स में 49 देशों को और उस देश के सबसे अमीर शख्स की संपत्ति को शामिस करके तुलना की गई कि वो अपने देश को कितने दिनों तक चला सकते हैं।आइए इस लिस्ट में कुछ रोचक बातों के बारे में आपको बताते हैं...

इसे भी पढ़ें:- 3 Years of AAP: 2020 से पहले केजरीवाल सरकार का POPULARITY TEST, क्या है मामला...

मुकेश अंबानी कितने दिनों तक चला सकते हैं देश

मुकेश अंबानी कितने दिनों तक चला सकते हैं देश

सबसे पहले अपने देश की बात करें तो देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भारत को अपनी संपत्ति से कितने दिन चला सकते हैं। इस इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी के पास 40.3 अरब डॉलर की संपत्ति है और अपनी इस संपत्ति से वो 20 दिनों तक सरकार का खर्च उठा सकते हैं।

 अमेरिका को सिर्फ 5 दिन चला सकते हैं जेफ बेजॉस

अमेरिका को सिर्फ 5 दिन चला सकते हैं जेफ बेजॉस

अगर शक्तिशाली देश अमेरिका की बात करें तो अमेरिका के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजॉस के पास 99 अरब डॉलर की संपत्ति है। वो अपनी संपत्ति से अमेरिका जैसे देश को केवल 5 दिन ही चला सकते हैं।

 जैक मा के पास 45.5 अरब डॉलर की संपत्ति

जैक मा के पास 45.5 अरब डॉलर की संपत्ति

इस लिस्ट में शामिल देशों और उसके सबसे अमीर शख्सियतों की बात करें तो जापान, पॉलैंड, अमेरिका और चीन ऐसे देश हैं, जहां के सबसे अमीर शख्स सबसे कम दिन तक अपने देश को च ला सकते है। चीन के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा के पास 45.5 अरब डॉलर की संपत्ति है,लेकिन वो चीन जैसे घनी आबादी वाले देश को मात्र 4 दिन ही चला सकते हैं, जबकि साइपरस जैसे देश के सबसे अमीर शख्स जॉन फ्रेड्रिकसेन अपनी 10 बिलियन डॉलर की संपत्ति से देश को 1 साल से ज्यादा दिनों तक चला सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- 'ModiCare' को ममता बनर्जी की ना, कहा- पश्चिम बंगाल में लागू करके संसाधन बर्बाद नहीं करेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
How many days could the government keep running if the richest person of each country was paying for it? We created the 2018 Robin Hood Index to delve into the subject.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.