• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में अब तक Coronavirus के कुल कितने मरीज ठीक हुए, जानिए

|

नई दिल्ली। जानलेवा कोरोना वायरस ने चीन, अमेरिका और भारत सहित दुनिया के कई शक्तिशाली देशों में कोहराम मचा रखा है। इस वायरस के कारण अभी तक दुनिया के अलग-अलग देशों में 4000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। एक लाख से भी ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में हैं, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है। भारत में भी इस वायरस से अभी तक 83 लोग संक्रमित है, जिनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने भी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। वहीं, कोरोना वायरस की दहशत के बीच एक राहत की भी खबर है।

ठीक हुए Coronavirus के 10 मरीज

ठीक हुए Coronavirus के 10 मरीज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, देश में अभी तक कोरोनावायरस के कुल 83 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से एक मरीज की कर्नाटक और एक मरीज की दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो चुकी है। वहीं इस बीच राहत की खबर ये है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 10 मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें से तीन मरीज केरल के थे, जिन्हें पहले ही इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, जबकि सात मरीज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में ठीक हुए हैं।

ये भी पढ़ें- Coronavirus के खौफ के बीच कॉमेडियन कपिल शर्मा ने की अपने फैंस से ये खास अपील

महामारी घोषित हुआ Coronavirus

महामारी घोषित हुआ Coronavirus

आपको बता दें कि दुनिया भर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित किया है। वहीं भारत में भी दिल्ली और हरियाणा की सरकारें कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर चुकी हैं। कोरोना वायरस ने देश की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है।

IPL टला, अब 15 अप्रैल से होंगे मैच

IPL टला, अब 15 अप्रैल से होंगे मैच

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल को 29 मार्च से आगे बढ़ाते हुए अब 15 अप्रैल को कराने का फैसला लिया है। इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। शुक्रवार को लगभग सभी राज्यों की सरकारों ने हालात सुधरने तक स्कूल, कॉलेज, जिम और सिनेमाघरों को बंद रखने का आदेश जारी किया। यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, हरियाणा, उड़ीसा, जम्मू कश्मीर, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड़, और मणिपुर समेत कई राज्य की सरकारों ने स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश शुक्रवार को जारी किए।

कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज अस्पताल से भागे

कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज अस्पताल से भागे

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट रूम में लोगों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि सोमवार से केवल जरूरी मामलों पर ही सुनवाई होगी। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के नागपुर जिले में कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज मायो अस्पताल से भाग गए। देर रात हुई इस घटना के बाद पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। नागपुर पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर एस. सूर्यवंशी ने बताया कि उन पांचों मरीजों में से एक का टेस्ट नेगेटिव रहा था जबकि अन्य चारों की रिपोर्ट अभी नहीं आई थी। हम उनकी तलाश कर रहे हैं और उन्हें प्रशासन द्वारा वापस अस्पताल लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- अपनी लव लाइफ पर दीपिका का बड़ा खुलासा, कहा- Ex Boyfriend को मैंने रंगे हाथ पकड़ा था

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Know How Many Coronavirus Patients Have Been Cured In India So Far.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X