• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

T20 World Cup: जानिए, कौन हैं ये 'मौका-मौका' एड वाले 'पाकिस्तानी क्रिकेट फैन'?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर। टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है, इस टूर्नामेंट में सालों बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए इससे अच्छी बात और क्या होगी कि विश्व कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेलेगा। टी20 वर्ल्ड कप के आगाज के साथ ही टीवी पर 'मौका-मौका' वाला विज्ञापन खूब धूम मचा रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं, एड में पाकिस्तानी क्रिकेट फैन का कैरेक्टर करने वाला शख्स कौन है?

'मौका-मौका' एड ने मचाई धूम

'मौका-मौका' एड ने मचाई धूम

टी20 विश्व कप में अब तक भारत-पाकिस्तान के बीच पांच बार भिड़ंत हुई है लेकिन आज तक हमारा पड़ोसी देश एक बार फिर जीत का स्वाद नहीं चख पाया। पाकिस्तान को ट्रोल करने वाला ये एड बीते कुछ सालों से क्रिकेट फैंस का मनोरंजन कर रहा है। अगर आपने भी 'मौका-मौका' एड देखा है तो पाकिस्तानी के रूप में एक कैरेक्टर आपको हर बार दिखाई दिया होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि असल में वो एक्टर पाकिस्तानी नहीं बल्कि भारतीय है।

कौन हैं एड का पाकिस्तानी क्रिकेट फैन?

कौन हैं एड का पाकिस्तानी क्रिकेट फैन?

टी20 विश्व कप शुरू होने के करीब एक सप्ताह पहले ही टीवी पर मौका-मौका एड ने वापसी की। इसमें एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन को दिखाया गया है, जो पटाखे लेकर घूमता रहता है। उसे सिर्फ पाकिस्तान की एक जीत का इंतजार है लेकिन हर बार उसका ये सपना अधूरा ही रह जाता है। एड में इस पाकिस्तानी कैरेक्टर को दिल्ली के रहने वाले एक्टर विशाल मल्होत्रा ने निभाया है।

पेशे और एक्टिंग का दूर-दूर तक कोई लिंक नहीं

पेशे और एक्टिंग का दूर-दूर तक कोई लिंक नहीं

आततक की रिपोर्ट के मुताबिक विशाल मल्होत्रा अपनी इंजीनियरिंग की जॉब छोड़ एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। विशाल का कहना है कि मौका-मौका एड ने उनकी लाइफ बदल दी और इसकी वजह से इंडस्ट्री में उन्हें कई मौके मिले। विशाल बताते हैं कि वह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और कई सालों तक एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम भी किया। वह साल 2012 में दिल्ली से मुंबई आए।

एक्टिंग का सपना लिए आए थे मुंबई

एक्टिंग का सपना लिए आए थे मुंबई

एक्टिंग का सपना लिए मुंबई आए विशाल को इंडस्ट्री में काम के लिए काफी स्ट्रगल भी करना पड़ा। इस बीच उन्हें फिल्म 'रानिनी एमएमएस 2' एक कैमियो करने का मौका भी मिला। इसके बाद उन्हें मौका-मौका एड का ऑफर आया। विशाल ने कहा, 'एड मेकर्स को विज्ञापन के लिए एक ऐसे चेहरे की तलाश थी जो थोड़ा पाकिस्तानी दिखे, मेरा सिलेक्शन इसी आधार पर हुआ और मैंने एड शूट किया।'

एड के लिए ऐसे रिस्पॉन्स की नहीं थी उम्मीद

एड के लिए ऐसे रिस्पॉन्स की नहीं थी उम्मीद

विशाल ने आगे कहा, 'शूटिंग दो दिन चली और हम अपनी-अपनी रोजमर्रा की लाइफ में व्यस्त हो गए। जब एड रिलीज हुआ और उसका जो रिस्पॉन्स मिला, उसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। एड पर कई तरह के मीम वायरल हुए, जबकि इस दौरान मीम्स का इतना ट्रेंड भी नहीं था। मीम में लोगों ने मजाकिया अंदाज में लिखा, पटाखे ओएलएक्स पर बेच दे, तू पाकिस्तान चला जा।'

रातों-रात स्टार बन गए थे विशाल

रातों-रात स्टार बन गए थे विशाल

विशाल आगे बताते हैं कि जब इंडिया मैच जीतती थी तो लोग मेरी रोनी सूरत फेसबुक पर शेयर करते थे। वह रातों-रात लोगों के बीच लोकप्रिय हो गए थे। विज्ञापन सक्सेस होने के बाद मेकर्स ने विशाल को फिर से अप्रोच किया और इस दौरान उन्हें हर टीम की जर्सी पहनाई गई। हालांकि जो रिस्पॉन्स पाकिस्तानी क्रिकेट फैन के कैरेक्टर में मिला वो किसी और में नहीं आया।

पाकिस्तान से मिला जमकर प्यार

पाकिस्तान से मिला जमकर प्यार

जब एड वायरल हुए तो स्टार स्पोर्ट्स ने विशाल के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया। विशाल बताते हैं कि मजेदार बात यह है कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों से काफी अच्छा सपोर्ट मिला। उन्हें कई मैसेज मिले जिसमें लिखा था, हौसला रख भाई, 'एक दिन पटाखे जरूर फोड़ेंगे।' पाकिस्तान से कई लोगों ने बताया कि मौका-मौका एड उनके चेहरे पर स्माइल ले आता है।

क्रिकेट मैच को लेकर कभी नहीं रहे सीरियस

क्रिकेट मैच को लेकर कभी नहीं रहे सीरियस

इंटरव्यू के दौरान विशाल मल्होत्रा ने बताया कि वह 2015 से पहले क्रिकेट को इतना सीरियसली नहीं लिया करते थे। हालांकि बाद में रूचि बढ़ी और अब वह हर मैच देखते हैं। इंडिया-पाकिस्तान के मैच के लिए अब वो बकायदा काम से छुट्टी भी लेते हैं। विशाल ने कहा, 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाक मैच के लिए मैंने प्रोडक्शन टीम से पहले ही छुट्टी के लिए बोल दिया है।

एड ने बदल दी जिंदगी

एड ने बदल दी जिंदगी

विशाल ने बताया कि मौका-मौका एड ने उनकी जिंदगी बदल दी है। उन्हें 'सनम रे', 'सांसे' जैसे स्टार प्लस के कई शो में काम करने का मौका मिला। एड की ही वजह से वह मुंबई में अपना घर ले सके, उनकी लाइफ भी पटरी पर आ गई। विशाल ने कहा, 'एक्टर की जिंदगी में अप्स ऐंड डाउन आते रहते हैं, लेकिन एड की वजह से मिरी जिंदगी आसान हो गई। मैं एड के शूट में ही नहीं बल्कि प्लानिंग से एडिटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन तक में शामिल होता हूं।' विशाल ने बताया कि जल्द ही वह एक फिल्म और वेब सीरीज में भी नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: AAP नेता आतिशी ने की भारत-पाक मैच रद्द करने की मांग, पीएम मोदी को याद दिलाया पुराना बयान

English summary
Know about mauka mauka ad fame actor vishal malhotra And his Journey in Bollywood
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X