• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RSS पर बरसे राहुल गांधी, कहा- 'नागपुर के निक्करवाले तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं कर सकते'

|

'Knickerwallahs' from Nagpur can never ever decide future of Tamil Nadu said Rahul Gandhi: अपने तमिलनाडु दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जमकर आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने तिरुपुर में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बीजपी का पैतृक संगठन RSS तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं कर सकता है,इसका फैसला राज्य की जनता और इसके युवा करेंगे। नागपुर के 'निक्करवाले' कभी भी यहां का भविष्य तय नहीं कर सकते हैं।

    RSS पर बरसे Rahul Gandhi, कहा- संघ Tamilnadu का भविष्य तय नहीं कर सकते | वनइंडिया हिंदी

    नागपुर के निक्करवाले तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं करेंगे

    उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक 'भ्रम' है और वह सोचते हैं कि वह तमिलनाडु सरकार को 'धमका' सकते हैं, लेकिन वो नहीं ये समझते कि यहां का भविष्य केवल तमिल लोग ही तय कर सकते हैं। (देखें Video)

    आरएसएस में महिलाओं को शामिल होने की अनुमति नहीं

    राहुल गांधी ने कहा कि , 'मैं इस बात से सहमत हूं कि महिलाओं को समान स्थान दिए बिना कोई भी देश प्रगति नहीं कर सकता। दुर्भाग्य से आज भारत को नियंत्रित करने वाला संगठन एक फासीवादी, पुरुषवादी संगठन है। आरएसएस में महिलाओं को शामिल होने की अनुमति नहीं है।

     नागपुर के निक्करवाले तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं सकते

    राहुल गांधी ने कहा, 'कृषि कानून किसानों के लिए विमुद्रीकरण की तरह हैं। मुझे यह देखकर बहुत गर्व है कि वे दिल्ली से बाहर बैठे हैं और नरेंद्र मोदी को उन्हें लागू करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। वह गरीबों की शक्ति को नहीं समझते हैं और हमारा काम उन्हें गरीबों, श्रमिकों और किसानों की शक्ति को समझना है।'

    तमिलनाडु की संस्कृति का सम्मान नहीं करते PM मोदी

    मालूम हो कि राहुल गांधी भी शनिवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे थे और कोयंबटूर में एक रोड शो किया था। इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) पर तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था। अपने रोड शो में राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वे सोचते हैं कि तमिल लोग, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।

    विभिन्न कारकों को समरूप बनाना जरूरी

    जबकि कांग्रेस का मानना है कि विकास की दक्षता के लिए विभिन्न कारकों को समरूप बनाना जरूरी है। हम उसी पर विश्वास भी करते हैं। हम ये भी मानते हैं कि तमिलनाडु ही भारत है और भारत ही तमिलनाडु है। राहुल के मुताबिक वो तमिल भाषा का सम्मान करते हैं और उसे सीखने की कोशिश करेंगे।

    यह पढ़ें: India China Row: मोल्डो में 15 घंटे तक चली 9वें दौर की बातचीत, भारत ने दोहराया-चीन को पीछे हटना ही पड़ेगा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    'Knickerwallahs' from Nagpur can never ever decide future of of Tamil Nadu said Congress' Rahul Gandhi in Dharapuram, Tamil Nadu
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X