• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वायरल हुआ किसानों का पत्र, 'माफ कीजिएगा! हमारे इस मार्च से आपको परेशानी हुई होगी'

|

नई दिल्ली। दिल्ली की सड़कों पर एक बार फिर अन्नदाता उतरे हैं। अपनी मांगों को लेकर देशभर से आए लाखों की संख्या में किसान संसद भवन की तरफ कूच रहे हैं। ये सभी लोग रामलीला मैदान में जमा हुए थे जहां से संसद का घेराव करने निकले हैं। ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति के नेतृत्व में 200 से अधिक संगठनों से जुड़े किसान दिल्ली पहुंचे हैं। हालांकि किसानों के रामलीला मैदान पहुंचने के पूर्व ही एक पत्र वायरल होने लगा जिसे पढ़कर हर कोई भावुक जाएगा।

माफ कीजिएगा! हमारे इस मार्च से आपको परेशानी हुई होगी'

माफ कीजिएगा! हमारे इस मार्च से आपको परेशानी हुई होगी'

'हम किसान हैं, आपको तंग करना हमारा इरादा नहीं है। हम खुद बहुत परेशान हैं सरकार को और आपको अपनी बात सुनाने बहुत दूर से आए हैं। हमें आपका बस एक मिनट चाहिए। हम हर चीज महंगी खरीदते हैं और सस्ती बेचते हैं। हमारी जान भी सस्ती है। पिछले 20 साल में 3 लाख से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं। हमारी मुसीबत की चाबी सरकार के पास है, लेकिन वो हमारी सुनती नहीं है। सरकार की चाबी मीडिया के पास है, लेकिन वो हमें दिखाता नहीं और मीडिया की चाबी आपके पास है। आप हमारी बात सुनेंगे, इस उम्मीद से हम आपको अपनी दुख: तकलीफ समझाने के लिए आए हैं।'

ये भी पढ़ें: राजस्थान में कमल खिलाने के लिए BJP ने बनाया खास लक्ष्य, बाहर के कार्यकर्ताओं को दी ये जिम्मेदारी

क्या हैं इन किसानों की मांगें?

क्या हैं इन किसानों की मांगें?

हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि संसद का एक विशेष सत्र किसानों की समस्या पर बुलाया जाए और उसमें किसानों के लिए दो कानून पास किए जाएं। फसलों के उचित दाम की गारंटी का कानून और किसानों को कर्ज मुक्त करने का कानून। कुछ ज्यादा तो नहीं मांग रहे हम? इस पत्र में अपने आंदोलन से जुड़ने की अपील भी की गई है। पत्र में लिखा है कि अगर आप आएंगे तो हमारा भी हौसला बढ़ेगा।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा पत्र

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा पत्र

बीते दो दिनों से ये पत्र घुम रहा है और किसानों ने इसके जरिए पूछा है, 'आपको पता है, सब्जी, दाल, फल के लिए उनको क्या भाव मिलता है और सब्जियों के लिए आप क्या कीमत अदा करते हैं ?' बता दें कि लाखों किसान आज संसद मार्ग पहुंचे हैं और अपनी मांगों को लेकर संसद भवन पहुंचकर उसका घेराव करने पर अड़े हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kisan rally letter goes viral in social media
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X