फिल्मी सितारों का संसद में अटेंडेंस: किरण खेर 85% के साथ अव्वल, रेखा फेल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बॉलीवुड से संसद पहुंचने वाले फिल्मी सितारो की तादात काफी है। ये सितारे संसद में पहुंच तो जाते है, लेकिन जब बात उपस्थिति की आती है तो वहां ये नदारत ही दिखते हैं। ऐसे में पार्लियामेंट के लेजिस्लेटिव डेवलपमेंट्स के रिकॉर्ड से इन सितारों की अटेंडेंस का ब्यौरा मिला है, जो काफी चौंकाने वाला है। कई सितारे तो ऐसे हैं, जिन्होंने कभी संसद में दस्तक तक नहीं दी, जबकि कईयों ने अटेंडेंस तो लगाई, लेकिन आज तक कोई सवाल नहीं पूछा। जानें संसद में सितारों की उपस्थिति से जुड़ी कुछ रोचक बातें...

kirron kher

किरण खेर अव्वल

संसद में अटेंडेंस के मामले में जहां भाजपा सांसद किरण खेर अव्वल हैं तो वहीं रेखा सबसे निचली पायदान पर हैं। चंडीगढ़ से भाजपा की सांसद किरण खेर की संसद में उपस्थिति करीब 85 फीसदी हैं, जबकि रेखा की अटेंडेंस मात्र 5 फीसदी है। रेखा ने अब तक संसद की किसी भी बहस में ना तो हिस्सा लिया और ना ही कोई सवाल पूछा है। यानी उनका आना ना आना एक बराबर रहा है।

मिथुन दा भी फेल

संसद सत्र में हिस्सा लेने वालों में अहमदाबाद पूर्व से भाजपा सांसद परेश रावल, टीएमसी सांसद सताब्दी रॉय और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से आने वाले मनोज तिवारी शामिल हैं। इन सितारो की उपस्थिति 76 फीसदी है। वहीं मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी की अटेंडेंस मात्र 37 फीसदी है। टीएमसी सांसद मिथुन चक्रवती की अटेंडेंस मात्र 10 फीसदी है। मिथुन चक्रवर्ती ने अब तक संसद की किसी भी बहस में हिस्सा नहीं लिया और ना ही कोई सवाल पूछा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP Kirron Kher leads the actor-turned-MPs in attending Parliament sessions, while Rekha has finished last.
Please Wait while comments are loading...