• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किरण बेदी ने शेयर किया हेलिकॉप्टर पर अटैक करती शार्क का वीडियो, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 मई: देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी और पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी फेक व्हाट्सऐप फॉरवर्ड मैसेज ट्विटर पर शेयर कर बुरी तरह से ट्रोल हो गईं हैं। किरण बेदी ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक शार्क एक उड़ते हुए हेलिकॉप्टर पर हमला कर देती है। इस वीडियो पर लिखी जानकारी फर्जी थी। जिसके चलते उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

Kiran Bedi trolled online for sharing video which shows shark take down helicopter

दरअसल किरण बेदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक शॉर्क एक उड़ते हुए हेलिकॉप्टर पर हमला कर रही है। इस वीडियो के ऊपर टेक्स्ट में गलत जानकारी लिखी नजर आई। उस पर लिखा है- 'नेशनल जियोग्राफिक चैनल ने इस वीडियो के राइट्स खरीदने के लिए 1 मिलियन डॉलर खर्च किए। यह काफी दुर्लभ है। वीडियो की वजह से किरण बेदी की तीखी आलोचना भी हो रही है।

किरण बेदी द्वारा शेयर की गई वीडियो क्लिप साल 2017 में आई फिल्म '5 Headed Shark Attack' का एक सीन है। जिसमें एक शॉर्क ऊंचाई तक डाइव लगाते हुए एक उड़ते हुए हेलिकॉप्टर पर हमला कर रही है। हेलिकॉप्टर पानी में गिरता है और उसमें आग लग जाती है। इस वीडियो को किसी ने गलत जानकारी के साथ वायरल कर दिया है। जिसे किरण बेदी ने ट्विटर पर शेयर कर दिया।

वीडियो को किरण बेदी के द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद ट्विटर पर व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी ट्रेंड करने लगा और यूजर्स ने किरण बेदी को जमकर ट्रोल किया। एक ट्विटर यूजर्स ने लिखा कि, धन्यवाद मैडम! आप लाखों आईएएस/आईपीएस उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। यह उन्हें यह सोचने का आत्मविश्वास देता है कि अगर आपके आईक्यू वाला कोई व्यक्ति इसे बना सकता है, तो वे भी कर सकते हैं।

एक अन्य यूजर ने लिखा, "इस ट्वीट को देखने के बाद मेरी धारणा है कि 'आईपीएस, गवर्नर, पीएचडी आईआईटी दिल्ली, मैगसेसे अवार्डी उच्च आईक्यू / बुद्धिमान लोग हैं'। अब मैं समझता हूं कि वे व्हाट्सएप विश्वविद्यालय से स्नातक भी हो सकते हैं। एक शख्स ने लिखा कि, पहले मैं मानता था कि IPS का IQ ज्यादा होता है, लेकिन अब मुझे लगता है कि ऐसा नहीं है। इस वीडियो पर कई जानेमाने पत्रकारों ने भी प्रतिक्रिया दी है।

छप्पर फाड़ के बरसी दौलत! लगी लॉटरी और एक ही झटके में 1758 करोड़ का मालिक बना शख्सछप्पर फाड़ के बरसी दौलत! लगी लॉटरी और एक ही झटके में 1758 करोड़ का मालिक बना शख्स

हालांकि इस वीडियो को शेयर करने के बाद किरण बेदी ने फिर से ट्वीट कर कहा कि, इस वीडियो का सोर्स अभी ओपन है। इसकी वेरीफिकेशन किया जाना बाकी है। भले ही वीडियो मैन्यूफैक्चर्ड हो लेकिन यह ताराफ के काबिल है। इसे फिर से देखा जाना चाहिए। यह पहली बार नहीं है जब किरण बेदी ट्विटर पर ट्रोल हुई हैं। किरण बेदी ने जनवरी 2020 में ​​​​​​​ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें दावा किया गया था कि स्पेस एजेंसी नासा ने सूर्य की 'ओम' ध्वनि के साथ आवाज रिकॉर्ड की है। किरण बेदी को इस वीडियो के बाद भी सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर ट्रोल किया था।

Comments
English summary
Kiran Bedi trolled online for sharing video which shows shark take down helicopter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X