VIDEO: केरल घूमने आने वालों को हाथी बोलेगा थैंक्स, पीठ पर बैठाकर सूंड से कर देगा पवित्र

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

केरल। पिछले दिनों आपने एक गुस्सैल हाथी का वीडियो सोशल मीडिया पर देखा होगा, जिसने अपने ही महावत को ऐसा सबक सिखाया कि उसकी दर्दनाक मौत हो गई। वायरल हुए उस वीडियो में शख्स बाहुबली बनने की कोशिश कर रहा था तो इस बार एक हाथी ही आपकी सेवा में हाजिर है। ये हाथी आशीर्वाद के रूप में आपको पवित्र कर देगा। दरअसल एक मंदिर की खास व्यवस्था में एक वफादार हाथी आपको ऐसा आशीर्वाद देगा कि आप धन्न हो जाएंगे और सूंड से उठाकर फेंकने वाले हाथी का शायद डर भी दूर हो जाए! इस वीडियो में आप देख रहे हैं कि किस तरह से हाथी आपको अपनी सूंड से पानी भर कर नहला रहा है।

Kerala Tourism initiate a warm welcome by Elephant

इस हाथी का कराया गया स्नान आपके कष्ट उतार देगा तो मान्यता है कि पुण्य से भी आपकी झोली इस स्नान से भर जाएगी। मंदिर के पुजारियों की माने तो ये कोई साधारण हाथी नहीं है। दरअसल ये हाथी ईश्वर का बड़ा भक्त है, अपने इस नेक काम से ये लोगों को पुण्य तो दे ही रहा है पुण्य कमा भी रहा है। मंदिर में इस हाथी के लिए खास व्यवस्था है।

हाथी के रहने, खाने और सरल रहने पर भारी खर्च होता है। बता दें कि ये हाथी बिना गुस्साए आपकी सेवा में रहता है। अब केरल पर्यटन की तरफ से भी इस हाथी को खासा सम्मान दिया गया है। पर्यटकों को नहलाने के लिए ये हाथी बात मानेगा और इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है।

Read more: दुर्घटना: पापा की कार के नीचे आकर हुई बेटे की दर्दनाक मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala Tourism initiate a warm welcome by Elephant
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.