• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यौन उत्पीड़न के आरोपी विधायक को सीपीआई ने किया छह महीने के लिए निलंबित

|

नई दिल्ली। केरल में सत्ताधारी पार्टी सीपीआई(एम) ने अपने विधायक पीके शशि को छह महीने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। शोरानूर से विधायक पीके शशि पर पार्टी के युवा मोर्चा डेमोक्रैटिक यूथ फेडरेशनम ऑफ इंडिया (DFYI) की एक महिला नेता ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। महिला नेता ने छह महीने पहले पीके शशि पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने यौन उत्पीड़न की कोशिश की थी। जब राज्य के नेताओं ने उनकी शिकायत अनसुनी कर दी थी, तब उन्होंने पार्टी के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी से गुहार लगाई थी।

PK Shashi

महिला नेता की यौन उत्पीड़न की शिकायत के पाद सीपीआई ने केरल में अपने विधायक पीके शशि को छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। महिला नेता ने पार्टी के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी से मदद की गुहार लगाई थी। बाद में, पार्टी ने उनकी शिकायत पर एक्शन लेने के लिए राज्य कानून मंत्री एके बालन और सांसद पीके श्रीमती के नेतृत्व में दो सदस्यीय आंतरिक पैनल का गठन किया था। वहीं विधायक ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार करते हुए कहा था कि उन्हें पार्टी में विवाद में उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

अब कोर्ट जाएंगी ऐश्वर्या, तेजप्रताप को जवाब देने की तैयारी में जुटे वकील!

इस शिकायत पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी स्वंय संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करनी चाही थी, लेकिन महिला नेता ने दिल्ली स्थित मुख्यालय के साथ सहयोग करने से इंकार कर दिया। अपनी शिकायत में महिला ने कहा था कि उन्हें शिकायत सेटल के लिए भारी रकम की पेशकश की गई थी और जब उन्होंने इनकार कर दिया, तो उनके खिलाफ हेट कैंपेन चलाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि वह मन्नारकड़ में पार्टी ऑफिस में डर के कारण प्रवेश नहीं कर पा रही थीं और इसलिए उन्होंने पार्टी से सुरक्षा मांगी थी।

इस मामले पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस और भाजपा ने केरल महिला आयोग की आलोचना करते हुए कहा था कि वो विधायक को बचाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि विधायक मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का करीबी कहा जाता है।

VIDEO: आधी रात को MP की सड़कों पर पहुंची नगमा, सीएम शिवराज से पूछे ये सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala: CPI(M) Suspends MLA PK Shashi Over Sexual Harassment Allegations.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X