• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल की इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष की 'हां' का इंतजार

|

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी के अलावा एक और सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पार्टी के नेताओं के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं। इसकी जानकारी केरल कांग्रेस के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने शनिवार को दी। बता दें कि, केरल की वायनाड संसदीय सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। हालांकि राहुल गांधी की ओर से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Rahul Gandhi

उन्होंने कहा- यह बातचीत करीब एक महीने से चल रही थी, वह इस सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं थे। लेकिन, पार्टी के वर्करों के कहने के बाद आखिरकार वह मान गए। आईसीसी के महासचिव ओमान चांडी ने कहा है कि, आज राहुल गांधी का जवाब आने की उम्मीद है। लोकसभा का परिसीमन होने के बाद साल 2008 में वायनाड लोकसभा सीट अस्तित्व में आई थी। यह कन्नूर, मलाप्पुरम और वायनाड संसदीय क्षेत्र को मिलाकर बनी है।

परसीमन के बाद से ही इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा है। युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष टी सिद्दीकी, जिन्हें पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। वह पहले ही इस दौड़ से बाहर हो चुके हैं। उन्होंने चुनाव से हटने की घोषणा कोझीकोड में की थी। एक मीडिया ब्रीफिंग में उन्होंने कहा था कि, यह मेरे और राज्य के लिए एक सम्मान की बात थी।

लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ सकती हैं अखिलेश-मुलायम की मुश्किलें, 25 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kerala Congress chief claims Rahul Gandhi to contest from Wayanad seat in Kerala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X