• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड-19: केरल में सोमवार से खुल जाएंगे रेस्त्रां, नॉन हॉटस्पॉट इलाकों में अपनाई जाएगी ऑड-ईवन स्कीम

|

तिरुवनंतपुरम। देश के बाकी राज्यों में जहां कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं केरल की स्थिति बाकी राज्यों में सबसे बेहतर दिखाई दे रही है। जिसके चलते यहां सोमवार से लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी जाएगी। राज्य की पिनरई विजयन सरकार ने केरल को लॉकडाउन से धीरे-धीरे बाहर निकालने के लिए शनिवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिसमें उन्होंने राज्य को चार क्षेत्रों में विभाजित किया है- रेड जोन, ऑरेंज ए जोन, ऑरेंज बी जोन और ग्रीन जोन।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

kerala, kerala government, covid-19, coronavirus, lockdown 2, lockdown, odd even scheme, केरल, केरल सरकार, कोविड-19, कोरोना वायरस, लॉकडाउन 2, ऑड ईवन स्कीम, लॉकडाउन

रेड जोन वाले इलाके कासरगोड, कन्नूर, कोझिकोड, मलप्पुरम हैं। यहां किसी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी। दिशा-निर्देशों के अनुसार, इनमें आने वाले सभी हॉटस्पॉट सील रहेंगे और आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति के लिए केवल दो प्रवेश/निकास बिंदु हैं। वहीं अन्य जोन की बात करें तो निजी वाहनों को ऑड-ईवन स्कीम के तहत सड़क पर चलने अनुमति दी जाएगी। इन इलाकों में रेस्त्रां शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे, जबकि यहां से रात 8 बजे तक खाना पैक कराकर घर ले जाने की अनुमति दी जाएगी।

इसके साथ ही इन जिलों के भीतर छोटी दूरी के लिए बस यात्रा की भी अनुमति होगी। हालांकि ढील देने के साथ ही अधिकारियों ने ये साफ कहा है कि इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाएगा। ऑरेंज जोन के तहत आने वाले जिलों में पठानामिट्टा, एर्नाकुलम और कोल्लम शामिल हैं। जहां 24 अप्रैल से लॉकडाउन में आंशिक छूट दी जाएगी, जबकि ऑरेंज बी जिलों में अलप्पुझा, त्रिवेंद्रम, पलक्कड़, वायनाड और त्रिशूर शामिल हैं। इन इलाकों में भी सोमवार से आंशिक छूट मिलेगी।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

अगर ग्रीन जोन वाले जिलों की बात करें तो ये कोट्टायम और इडुक्की हैं। यहां सोमवार से प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा। जहां बाकी राज्यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं केरल में इसके मामलों में काफी कमी देखी गई है। यहां अस्पतालों से कोरोना के मरीज बड़ी संख्या में ठीक होकर निकल रहे हैं। पिछले 7 दिनों में यहां केवल 32 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 129 कोविड-19 रोगियों को एक ही समय अवधि में छुट्टी दे दी गई है। कुल आंकड़े अगर देखें तो केरल में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 396 है। इनमें से 255 लोग ठीक हो गए हैं, जबकि 3 लोगों की मौत हुई है।

कोविड-19: लिफ्ट में थूकते हुए पकडे़ गए क्वारंटाइन किए गए दो विदेशी, CCTV में कैद हुई घटना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kerala announces lockdown relaxation plan for some districts odd even scheme will use covid-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X