मुफ्ती सरकार कठुआ मामले की सुनवाई के लिए करेगी फास्ट ट्रैक कोर्ट की मांग

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के मामले की वजह से देश की सियासत उफान पर है। लगातार इस मामले से जुड़े आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग की जा रही है। इसी बीच पीडीपी सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती इस मामले की सुनवाई के लिए जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट से स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग कर सकती हैं, जिससे कि इस मामले में जल्द से जल्द इंसाफ हो।

mehbooba mufti

पीडीपी सूत्र के मुताबिक महबूबा मुफ्ती जल्द ही इसके लिए जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से कठुआ मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग करेंगी। यह स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट जम्मू कश्मीर में पहली इस तरह की फास्ट ट्रैक कोर्ट होगी, जोकि कठुआ मामले में अपनी पूरी सुनवाई महज 90 दिन के भीतर करेगी। इस मामले में आरोपी पुलिस कर्मियों को भी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कठुआ में बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना पर पूरे विपक्ष ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तमाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली के इंडिया गेट में आधी रात को कैंडल मार्च निकाला था और पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया था। एक तरफ जहां कांग्रेस केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है तो दूसरी तरफ पीएम मोदी ने इस घटना पर अफसोस जताते हुए कहा कि वह इस तरह की घटनाएं सभ्य देश में बर्दाश्त नहीं की जा सकती है, इसके पीछे जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

इसे भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेप: 15 साल के मुख्य आरोपी का इतिहास रहा है हिंसक, घर वाले मानते हैं शरीफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kathua Rape Case Mehbooba Mufti to ask JK court to form special fast track court for the hearing. Hearing of the case likely to finish in 90 days.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.