• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान के न्योते पर सुषमा ने कहा- शुक्रिया, लेकिन मैं नहीं आ सकती

|

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि 28 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए वह पाकिस्तान नहीं जाएंगी। सुषमा स्वराज ने इमरान खान सरकार के निमंत्रण का शुक्रिया अदा करते हुए उनके लेटर का जवाब दिया है। सुषमा स्वराज ने कहा कि वह पाकिस्तान नहीं जा पाएंगी और उनकी जगह भारत की तरफ से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और एचएस पुरी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

पाकिस्तान को कहा -शुक्रिया

पाकिस्तान को कहा -शुक्रिया

विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, 'मैं 28 नवंबर 2018 को करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए जाने पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का शुक्रिया अदा करती हूं। मैं निर्धारित तारीख को करतारपुर साहिब जाने में असमर्थ हूं, लेकिन वहां भारत सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर मेरे सहयोगी हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी उपस्थिति होंगे।' सुषमा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान सरकार कॉरिडोर का निर्माण सुनिश्चित करेगी ताकि हमारे नागरिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में जल्द से जल्द जा सकें।

पाकिस्तान ने सुषमा, कैप्टन, नवजोत को भेजा था न्योता

इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मु्ख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए आमंत्रित किया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के लिए आधारशिला रखेंगे। बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू प्रोग्राम में शामिल होने पाकिस्तान जा सकते हैं। इससे पहले सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

राष्ट्रपति और पंजाब सीएम रखेंगे आधारशिला

राष्ट्रपति और पंजाब सीएम रखेंगे आधारशिला

भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए अनुमति दी है। भारत की तरफ से 26 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पंजाब के मुख्यमंत्री करतारपुर कॉरिडोर के लिए आधारशिला रखेंगे। यह कॉरिडोर गुरदासपुर जिले के मान गांव से पाकिस्तान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा तक जाएगी। करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पीएम मोदी ने शनिवार ने कहा था कि यह सिर्फ कॉरिडोर ही नहीं होगा, बल्कि दो देशों के लोगों के बीच के संपर्क का साधन बनेगा।

करतारपुर कॉरिडोर दो देशों के लोगों को जोड़ने का काम करेगा- पीएम मोदी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kartarpur Corridor: Sushma Swaraj thanks Pakistan, but will not go
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X