• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर कॉरिडोर दो देशों के लोगों को जोड़ने का काम करेगा- पीएम मोदी

|

नई दिल्ली। गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह की शुरूआत के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सिख गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि प्रस्तावित करतारपुर कॉरिडोर भारत और पाकिस्तान के बीच लोगों से लोगों के संपर्क के लिए पुल के रूप में कार्य करेगा। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के निवास पर एक धार्मिक समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि करतारपुर गलियारा लोगों को जोड़ने में मदद करेगा।

करतारपुर कॉरिडोर दो देशों के लोगों को जोड़ने का काम करेगा-PM

उन्होंने कहा कि 1947 की दुखद घटनाओं को पीछे छोड़ दिया जाना चाहिए और लोगों के बीच संबंधों का नया अध्याय शुरू होना चाहिए। पीपल-टू-पीपल कॉन्टेक्ट को लेकर पीएम मोदी ने आगे कहा कि बर्लिन की दीवार जो पूर्व और पश्चिम जर्मनी के लोगों के बीच बाधा के रूप में काम करती थी, अंत में उसे नीचे गिरा दिया गया, जो एक समय पर असंभव था। मोदी ने कहा, 'किसने सोचा था कि बर्लिन की दीवार भी गिर सकती है। शायद गुरु नानक देव जी के आशिर्वाद से करतारपुर का कॉरिडोर, सिर्फ एक कॉरिडोर नहीं है, यह जन-जन को जोड़ने वाला एक बहुत बड़ा कारण बन सकता है।'

बता दें कि 2019 में बाबा गुरु नानक देव की 550वीं जयंती समारोह के मौके पर पाकिस्तान ने भारत के सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर खोलने का फैसला लिया है। 28 नवंबर 2018 को पाक प्रधानमंत्री इमरान खान, करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने के मौके पर समारोह का आयोजन करेंगे।

करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास के लिए सिद्धू को इमरान का पाक आने का न्योता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kartarpur corridor will act as bridge for people of India, Pakistan: PM Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X