• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: श्रम विभाग के मुख्य सचिव को हटाया गया, मजदूरों को वेतन ना मिलने की शिकायतों पर कर रहे थे काम

|

नई दिल्ली। कर्नाटक श्रम विभाग के प्रमुख सचिव पी मणिवन्नन को उनके पद से हटा दिया गया है। सीनियर अफसर मणिवन्नन को सोमवार शाम अचानक पद से हटा दिया गया। श्रम विभाग के साथ-साथ सूचना विभाग में सेक्रेटरी मणिवन्नन को बिना किसी नई पोस्टिंग के ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी जगह दूसरे अफसर महेश्वर राव को लाया गया है।

karnataka Senior IAS officer Manivannan shunted out without new posting

मणिवन्नन लॉकडाउन के दौरान मजदूरों का भुगतान रोके जाने से जुड़ी शिकायतों पर लगातार काम कर रहे थे। उनको काफी शिकायतें इस संबंध में मिली थीं। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर ये कहा था कि मजदूरों के भुगतान रोके जाने से जुड़ी जो शिकायतें हैं, उनमें नियोक्ताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा और किसी भी मजदूर के वेतन को ऐसा नहीं रखा जा सकेगा। बताया जा रहा है कि उनके इस रुख से कुछ मंत्री नाराज थे और वो मणिवन्नन को मजदूरों के बारे में बोलने से रोकने की कोशिश की जा रही थी। अब उनको ट्रांसफर कर दिया गया। हालांकि मणिवन्नन का अभी तक कोई बयान इस पर नहीं आया है।

उनके साथ एक पूरी टीम भी लॉकडाउन के दौरान गरीब मजदूरों को राहत पहुंचाने के लिए काम कर रही थी। इस टीम में मणिवन्नन के तबादले को लेकर नाराजगी भी है। कई कोरोना वारियर्स ने उनके तबादले के बाद काम रोक दिया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी लगातार कई लोगों ने लिखा है। उनकी टीम का हिस्सा रहे लोगों ने सोशल मीडिया पर मणिवन्नन की वापसी के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़िए- लॉकडाउन में घर जा रहे चार प्रवासी मजदूरों की सड़क हादसे में मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
karnataka Senior IAS officer Manivannan shunted out without new posting
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X