• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक सरकार का ऐलान- राज्य में 19 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, अगले आदेश तक कोई छूट नहीं

|

नई दिल्ली। देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरे चरण का आज (रविवार) खत्म हो रहा है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित चौथे चरण के लॉकडाउन को लेकर कभी भी नए दिशानिर्देशों का ऐलान किया जा सकता है। इसी बीच कर्नाटक सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को दो दिन और बढ़ाने की घोषणा कर दी है। कर्नाटक सरकार द्वारा जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के तीसरे चरण के नियम 19 मई की मध्यरात्री तक जारी रहेंगे।

Karnataka government announces lockdown will continue till May 19 no exemption till further order

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अब तक कुल 90,927 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 2872 लोगों की मौत हो चुकी है। कर्नाटक में 1,092 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है वहीं, महामारी से राज्य में अब तक 36 लोगों की मौत हो गई है। कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण को रोकने के लिए अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदयुरप्पा ने लॉकडाउन को 19 मई तक जारी रखने की घोषणा की है। बता दे कि शनिवार को राज्य सरकार ने बताया था कि कलबुर्गी में 31 मई तक धारा 144 लगी रहेगी। लोगों के आवागमन को नियंत्रित करने के लिए यह फैसला किया गया है।

कर्नाटक में आज कोरोना के 36 नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही कुल आंकड़ा बढ़कर 1092 हो गया है। बता दें कि कर्नाटक से पहले महाराष्ट्र, पंजाब, मिजोरम सहित कई राज्यों ने पहले ही लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा कर 31 मई तक कर दिया है। हालांकि इस दौरान कई राज्यों ने कर्फ्यू में छूट दी है लेकिन स्कूल, कॉलेज, मॉल और सार्वजनिक स्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। सूत्रों से ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि सरकार ने देशभर में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है। सरकार ने कहा है कि जल्द नए नियम जारी किए जाएंगे। इनमें आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए छूट शामिल होगी। उधर, देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने भारत सरकार को चिट्ठी लिख राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 31 मई, 2020 तक बढ़ाने का निर्देश दिया है।

बॉलीवुड एक्टर की कोरोना पॉजिटिव मां को नहीं मिल रहा था बेड, तभी संजय दत्त ने घुमाया फोन, फिर...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka government announces lockdown will continue till May 19 no exemption till further order
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X