• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक ऑडियो विवाद: येदियुरप्पा ने मानी विधायक के बेटे से मुलाकात की बात

|

नई दिल्‍ली। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा में बजट पेश करने से पहले धमाका करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक नागनगौड़ा कंदाकुर के बेटे शरणगौड़ा के बीच हुई ऑडियो बातचीत को जारी किया। अब बीएस येदियुरप्पा ने जेडीएस विधायक के बेटे से मिलने की बात को स्वीकार कर लिया है। येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने इंस्पेक्शन बंगले में जनता दल सेक्यूलर विधायक के बेटे शरणगौड़ा से मुलाकात की थी, लेकिन उन्होंने सीएम कुमारस्वामी पर उन्हें फंसाने का आरोप भी लगाया। आपको बता दें कि येदियुरप्पा अभी तक मुलाकात की बात का खंडन कर रहे थे।

कर्नाटक ऑडियो विवाद: येदियुरप्पा ने मानी विधायक के बेटे से मुलाकात की बात

कुमारस्‍वामी पर आरोप लगाते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने (शरण ने) बातचीत रिकॉर्ड की और अपने हिसाब से उसके साथ काट-छांट की, जिसमें (बात का) एक बड़ा हिस्सा छोड़ दिया गया। एचडी कुमारस्वामी ने साजिश के तहत शरण को इंस्पेक्शन करने बंगले पर भेजा था।' येदियुरप्पा ने कहा कि ये बात सही है कि वो शरणगौड़ा से मिले थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ईमानदार व्यक्ति हैं। मैंने उन्हें किसी तरह का ऑफर नहीं दिया। कुमारस्वामी ने प्रेस कांफ्रेंस कर जो कहा वो सच नहीं था।

बता दें कि इससे पहले येदियुरप्पा ने कहा था कि ऑडियो क्लीप उनकी नहीं है और अगर कुमारस्वामी ये साबित कर देते हैं कि टेप में उनकी आवाज है तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। इसके बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि यदि ऑडियो येदियुरप्पा की नहीं निकली तो वो राजनीति छोड़ देंगे।

क्‍या है ऑडियो में

शरणगौड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर आरोप लगाया कि उसके पिता को पैसे का लालच देने की कोशिश की गई है। कथित तौर पर इस ऑडियो में येदियुरप्पा और शरणगौड़ा के बीच हुई बातचीत है जिसको जारी किया गया है। यह ऑडियो 40 मिनट का है जो देवदुर्गा गेस्टहाउस का है। उसमें येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने 50 करोड़ रुपये में विधानसभा अध्यक्ष को देकर बुक किया है।

उनका कहना था कि मैं देर रात देवदुर्गा सर्किट हाउस पहुंचा। हासन विधायक प्रीतम गौड़ा और देवदुर्गा विधायक शिवनगौड़ा नाइक वहां मौजूद थे। मुझे तुरंत मुंबई के लिए रवाना होने के लिए कहा गया, जहां बीवाई विजयेंद्र (येदियुरप्पा के बेटे) हैं। मुझे बताया गया कि भुगतान वहां हो जाएगा। मैंने कहा कि मैं अपने पिता से बात करूंगा। येदियुरप्पा ने मेरे पिता को भाजपा में लेने के लिए मंत्री पद और पैसे की पेशकश की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
KARNATAKA BJP president B S Yeddyurappa on Sunday admitted that he had met Sharanagouda Kandakur, son of JD(S) MLA Naganagouda Kandakur, on the night of February 7 and discussed the possibility of getting his father to join the BJP.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X