• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jammu & Kashmir: कुलगाम एनकाउंटर के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियो ने किया सरेंडर

|

Two Let Terrorists Surrendered in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर है, यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है, उनके पास से दो पिस्टल और गोला बारूद समेत कई चीजें बरामद हुई हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुलगाम जिले के तोंगदोनू में सुरक्षाबलों की लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकियों से मुठभेड़ हो रही थी लेकिन इसी दौरान परिवार की अपील पर दोनों आतंकियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया।

Jammu & Kashmir: लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियो ने किया सरेंडर

आईजी कश्मीर पुलिस विजय कुमार ने इस बारे में बात करते हुए इस मामले की पुष्टि की है, उन्होंने कहा कि इस साल सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान 12 आतंकियों ने सरेंडर किया है। मालूम हो कि पिछले महीने भी जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के समक्ष एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया था। ये आतंकी पुलवामा के गुलशानपुरा का रहने वाला था और इसी साल 25 सितंबर के बाद से लापता था। आतंकी के पास से एक AK राइफल भी बरामद की गई थी।

आतंकवादियों के खात्‍मे के लिए सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया है

गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खात्‍मे के लिए अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत अबतक 200 खूंखार आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। मारे गए आतंकियों में अधिकतर आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन के हैं। जम्‍मू कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने साफ कर दिया है कि सर्दियों के मौसम में भी आतंकवादियों को खत्‍म करने के लिए ऑपरेशन ऑलआउट जारी रहेगा। जब तक घाटी से आतंकवाद पूरी तरह खत्‍म नहीं होता तब तक यह अभियान जारी रहेगा।

49 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में जारी वर्ष में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच अब तक कई मुठभेड़ हुई हैं। इसमें सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाते हुए जून महीने में सबसे अधिक 49 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा है।

यह पढ़ें: Jammu Kashmir DDC Election Results: DDC चुनाव की मतगणना आज, 20 नेता हिरासत मेंयह पढ़ें: Jammu Kashmir DDC Election Results: DDC चुनाव की मतगणना आज, 20 नेता हिरासत में

English summary
During encounter between terrorists and police/security forces at Tongdounu, Kulgam, two local terrorists of Lashkar-e-Taiba surrendered on appeal of families. Incriminating materials including two pistols & ammunition recovered: Kashmir Zone Police
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X