• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में लश्कर के अंडरग्राउंड ठिकाने का भंडाफोड़, सुरक्षाबलों को मिले कई घातक हथियार

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी भारतीय सेना के सर्च ऑपरेशन में आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। भारतीय सेना ने शुक्रवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के इनपुट के आधार पर घाटी के अवंतीपोरा में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा अंडरग्राउंड ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया। सुरक्षाबलों को इस ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। इलाके में भारतीय सेना के जवान और पुलिस की टीम अभी भी तलाशी अभियान चला रही है।

Jammu and Kashmir Lashkars underground hideout busted in Avantipora many deadly weapons found

गौरतलब है कि घाटी में कोरोना काल के दौरान भी सीमा पास से आंतकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। जम्मू-कश्मीर से आतंकियों के सफाए के लिए पहले से ही चलाए जा रहे सेना के अभियान के तहत शुक्रवार को बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया जहां से एक पिस्टल, तीन हैंड ग्रेनेड, एके -47 गोला-बारूद के 2091 राउंड बरामद किए गए।

    Encounter in kashmir: Budgam Encounter में एक Terrorist ढेर, 1 जिंदा आतंकी गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    सेना ने बताया कि अवंतीपोरा पुलिस, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और CRPF की 185 बटैलियन ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान मिले लश्कर-ए-तैयबा के एक भूमिगत ठिकाने को नष्ट कर दिया गया है। सुरक्षाबलों को ठिकाने की तलाशी के दौरान कई संदिग्ध सामग्री, AK-47 की 2091 गोलियां, हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया है। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

    बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ा

    जम्मू-कश्मीर में बडगाम के चदूरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को को हथियारों के साथ जिंदा पकड़ लिया है। बडगाम में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर गोलियां चलाईं थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। इलाके को घेर कर आतंकवादियों की तलाश की जा रही है। आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया था। तलाशी अभियान के दौरान इलाके की घेराबंदी करने के बाद चदूरा में मुठभेड़ शुरू हुई।

    India-China tension: लद्दाख में पैंगोंग त्‍सो पर चीनी सेना के कई सैनिकों की मौत, निकाले जा रहे शव!

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jammu and Kashmir Lashkars underground hideout busted in Avantipora many deadly weapons found
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X