13,680 करोड़ रुपए का महेश शाह का खुलासा, मुंबई डायरी में छुपे हैं राज

Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। महेश शाह ने 13,680 करोड़ रुपए के काले धन की घोषणा कर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को चौंका दिया था और अब इस मामले को एक डायरी ने और रहस्यमय बना दिया है। पूछताछ में महेश शाह ने खास डायरी का जिक्र किया है जिसकी तलाश में आईटी लगी हुई है।

Read Also: 13,860 करोड़ के कालेधन की घोषणा करने वाले ने बताया- मेरा नहीं किसी और का है ये पैसा?

mahesh shah

क्या है महेश शाह की खास डायरी में?

महेश शाह ने अपनी उस डायरी के बारे में आईटी अधिकारियों को बताया कि उसमें उन लोगों के नाम लिखे हैं जिन्होंने उनको इतनी बड़ी रकम की घोषणा करने पर मजबूर किया।

शाह उन लोगों का नाम अधिकारियों को नहीं बता रहे हैं। शाह ने कहा कि कई बड़े लोगों ने उनको सामने करके अपने काले धन को सफेद बनाने के लिए यह खेल खेला।

मुंबई में कहां है महेश शाह की वह डायरी?

जब आईटी अधिकारियों ने महेश शाह से पूछा कि किन लोगों ने उनको ट्रस्ट बनाने के लिए पैसा और कमीशन दिया तो उन्होंने जवाब दिया, 'सारी डिटेल्स एक डायरी में है, जो मुंबई में रखी हुई है।'

अधिकारियों ने कॉन्टेक्ट डिटेल्स देने को कहा तो महेश शाह ने फिर उसी मुंबई डायरी का जिक्र किया और कहा कि सब उसमें लिखा है। महेश शाह ने अधिकारियों को उस डायरी की लोकेशन नहीं बताई।

डोंबिवली में महेश शाह का कारोबार

मुंबई के डोंबिवली इलाके में महेश शाह का कारोबार फैला है। अधिकारियों को संदेह है कि सारे अवैध ट्रांजेक्शन्स के डिटेल्स वहीं से मिल सकते हैं। लेकिन तलाशी में अब तक अधिकारियों को वह डायरी नहीं मिल पाई है।

अहमदाबाद में महेश शाह के घर से अधिकारियों ने एक हार्ड डिस्क और डायरी जब्त की लेकिन उसमें मिले डिटेल्स से केस को सुलझाने में कोई मदद नहीं मिली।

Read Also: जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13860 करोड़ का कालाधन

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Income tax department is seeking a diary to solve the case of Mahesh Shah who created sensation after declaring undisclosed income of 13,680 crore.
Please Wait while comments are loading...