• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वतंत्रता दिवस पर इजरायली पीएम नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी और भारतवासियों से इस अंदाज में कहा.....नमस्ते

|

नई दिल्ली- गुरुवार को भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विशेष विडियो और टेक्स्ट मैसेज के जरिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। सबसे खास बात ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और समस्त भारतवासियों को संबोधित इस मैसेज के लिए उन्होंने अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी का भी बखूबी इस्तेमाल किया है। इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी के साथ अपनी दोस्ती और दोनों देशों के मजबूत रिश्तों को भी बेहतर अंदाज में बयां करने की कोशिश की है।

नेतन्याहू ने कहा नमस्ते

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ट्विटर पर भेजे अपनी शुभकामना संदेश में हिंदी में लिखा है, 'सभी भारतवासियों को इजरायल की ओर से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।' इसके बाद उन्होंने अंग्रेजी में दिए विडियो मैसेज में बहुत ही भावपूर्ण अंदाज में पीएम मोदी और भारतीयों को नमस्ते कहा है। उनके कहा है, "मेरे मित्र प्रधानमंत्री मोदी और भारत के लोगों को....नमस्ते। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। भारत और इजरायल के बीच इससे पहले इतने बेहतर रिश्ते कभी नहीं रहे। सिर्फ कई क्षेत्रों में मात्र सहयोग की बात ही नहीं, यह वास्तविक मित्रता है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।" इस विडियो मैसेज में वो तमाम तस्वीरें लगाई गई हैं, जो हाल के वर्षों में दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान ली गई हैं।

दोनों देशों में बढ़ी है घनिष्ठता

दोनों देशों में बढ़ी है घनिष्ठता

बता दें कि हाल के वर्षों में भारत और इजरायल के बीच आर्थिक, सैम्य और सामरिक संबंध बहुत बेहतर और काफी मजबूत हुए हैं। खासकर पीएम मोदी और नेतन्याहू के बीच आपसी ट्विनिंग भी लाजवाब रही है। ये रिश्ते कितने गहरे हो चुके हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कुछ ही समय पहले इजरायल में एक चुनाव प्रचार के दौरान बैनर पर नेतन्याहू को पीएम मोदी के साथ दिखाया गया था। यहां ये भी बता दें कि नेतन्याहू दुनिया के पहले नेता हैं, जिन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की शानदार कामयाबी के लिए बधाई थी और दोनों देशों के रिश्तों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की बात कही थी।

'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'

11 दिन पहले की ही बात है, जब इजरायल ने इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे पर भी भारत को खास अंदाज में शुभकामना संदेश दिया था। इजरायल के दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा था- "हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2018 इंडिया! हमारी बढ़ती दोस्ती और मजबूत होती साझेदारी नई ऊंचाइयों को छूए।" इस ट्वीट के साथ में इजरायल के दूतावास की तरफ से एक विडियो भी अटैच किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके इजरायली समकक्षीय बेंजामिन नेतन्याहू के हाथ मिलाते हुए कई तस्वीरें थीं। बैंकग्राउंड गाने के तौर पर बॉलीवुड फिल्म शोले का गाना- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' का इस्तेमाल किया गया था। इसके जवाब में पीएम मोदी ने लिखा था- मेरे अच्छे मित्र बेंजामिन नेतन्याहू और इजराइल के शानदार नागरिकों को हैप्पी फ्रेंडशिप। भारत और इजराइल अच्छे दोस्त हैं। हमारा बंधन मजबूत और शाश्वत है! हो सकता है कि हम दोनों राष्ट्रों के बीच मैत्री आने वाले समय में और अधिक बढ़ें और समृद्ध हों! हमारे राष्ट्र आने वाले समय में और भी अधिक बढ़ें और समृद्ध हों!'

<strong>इसे भी पढ़ें- इमरान के भारत विरोधी भाषण के उलट पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम भी नहीं लिया, जानिए क्यों</strong>इसे भी पढ़ें- इमरान के भारत विरोधी भाषण के उलट पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम भी नहीं लिया, जानिए क्यों

English summary
Israeli PM Netanyahu gave special message to PM Modi and Indians on Independence Day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X