• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

100 लोगों की जान बचा चुके शिवा ने सोनू सूद के काम से प्रेरित होकर शुरू की फ्री एंबुलेंस सेवा

|

हैदराबाद। कोरोना महामारी के दौर में गरीबों और जरुरमंदों के मसीहा बने एक्‍टर सोनू सूददूसरों के लिए भी प्रेरणा बन रहे हैं। महामारी के दौरान अभिनेता के नेक कामों ने शिव नामक शख्‍स को इतना प्रेरित किया है कि उसने गरीबों की मदद करने के लि एक मुफ्त एंबुलेंस सेवा शुरू की है। ये शिव वो हैदराबाद के नागरिक हैं जो हुसैन सागर में डूबने से बचाने के लिए जाना जाता है, जो गरीबों की मदद करने के लिए सोनू सूद के नाम से एक मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू की है।

शिव ने बचाई है 100 से अधिक लोगों को की डूबने से जान

शिव ने बचाई है 100 से अधिक लोगों को की डूबने से जान

सोनू सूद एम्बुलेंस सेवा नाम की सेवा का उद्घाटन मंगलवार को एक्‍टर सोनू सूद ने की। जिन्‍होंने ये फ्री एंबुलेंस चलाई है वो शिव ने उन 100 से अधिक लोगों को बचाया है जिन्होंने कथित रूप से झील में आत्महत्या करने का प्रयास किया था। हैदराबाद के bv मणिकर टैंक बुंद शिव एक बार अपने इस नेक काम के बाद फिर से वाहवाही पा रहे हैं। इस नेक कार्य के लिए उन्‍होंने जो पैसा प्रयोग किया है ये वो धनराशि है जो उन्‍हे इनाम के तौर पर मिले उन्‍होंने ये पैसे स्‍वयं पर खर्च करने के बजाए, शिव ने एम्बुलेंस खरीदी। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए उन्‍हें सोनू सूद ने प्रेरित किया था। शिव ने कहा "मैंने एम्बुलेंस को सोनू सूद एम्बुलेंस सेवा का नाम दिया क्योंकि मैं उनके अच्छे काम से प्रेरित था,"

एंबुलेंस सेवा का उद्घाटन करने पहुंचे सोनू सूद, जानें क्या बोले

एंबुलेंस सेवा का उद्घाटन करने पहुंचे सोनू सूद, जानें क्या बोले

सोनू सूद इस एबुलेंस के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे सोनू सूद ने इस अवसर पर कहा कि मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू करने की शिव की उनके काम के लिए प्रशंसा की और कहा कि समाज की मदद करने के लिए शिव जैसे अधिक "नायकों" की आवश्यकता है। उन्‍होंने कहा "मुझे लगता है कि मैं इस एम्बुलेंस के उद्घाटन के लिए आया हूं। मैं शिव को धन्यवाद देता हूं। मैंने उनके बारे में बहुत सुना है कि वह लोगों की जान बचा रहे हैं और लोगों की मदद कर रहे हैं और हमें अपने समाज में अधिक शिव की जरूरत है ताकि सभी को आगे आना चाहिए और दूसरों की मदद करनी चाहिए।

शिव ने इस घटना के बाद से लोगों की जान बचाने का उठाया बीड़ा

शिव ने इस घटना के बाद से लोगों की जान बचाने का उठाया बीड़ा

लगभग 20 साल तक टैंक बंड के पास रहने वाले शिव ने अपने ही छोटे भाई की मौत के बाद आत्महत्या कर मरने के लिए झील में कूदने वाले लोगों को बचाया उनका भाई झील में डूब कर मर गया था। इतना ही नहीं जो लोग झील में कूद कर आत्‍महत्‍या करने में सफल हो जाते हैं शिव उन शवों को झीलों से निकालने में पुलिस की मदद कर रहे हैं ।

https://www.filmibeat.com/photos/sara-ali-khan-64269.html?src=hi-oi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Inspired by the work of Sonu Sood, Shiva, who saved 100 lives, started a free ambulance service
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X