• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IndiGo Flight Technical Glitch के कारण केरल से दोहा जा रहा विमान मुंबई डायवर्ट, यात्री सुरक्षित

तकनीकी खराबी के मद्देनजर एहतियात के तौर पर दोहा जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया। IndiGo का विमान केरल के कन्नूर से दोहा जाने वाला था।
Google Oneindia News
IndiGo Flight Technical Glitch

IndiGo Flight Technical Glitch के कारण दर्जनों विमान यात्रियों को हलकान होना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक केरल के कन्नूर से दोहा जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान में तकनीकी खराबी आने के बाद डायवर्ट करने का फैसला लिया गया। इंडिगो ने सावधानी बरतने के लिए विमान को दोहा के बदले मुंबई की ओर मोड़ दिया। विमान के तमाम पैसेंजर्स सुरक्षित हैं।

घरेलू विमानन कंपनी IndiGo ने एक बयान में शुक्रवार को कहा, "कन्नूर से दोहा के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6E-1715 को एहतियात के तौर पर मुंबई के लिए डायवर्ट किया गया। ऑपरेटिंग क्रू ने विमान में एक तकनीकी समस्या देखी और आवश्यक रखरखाव के लिए विमान को मुंबई की ओर मोड़ दिया। यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान में बिठाया गया।

इंडिगो के बयान के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भी एक बयान में कहा कि इंडिगो एयरबस टाइप A320/CFM LEAP और विमान VT-ISQ को पीले हाइड्रोजन रिसाव के कारण मुंबई की ओर मोड़ दिया गया। मेंटेनेंस में जरूरी पुर्जों को भेजा गया।

गौरतलब है कि शुक्रवार को इसी तरह की एक घटना में, जेद्दा से कोझिकोड जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान को भी तकनीकी कारणों से कोच्चि डायवर्ट कर दिया गया। विमान में सलार किसी यात् हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित उतार लिए गए। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने एएनआई को बताया कि फ्लाइट कोचीन में उतरी और सभी यात्री सुरक्षित हैं।

प्रवक्ता ने कहा, "स्पाइसजेट बी737 विमान उड़ान एसजी-36 (जेद्दा-कालीकट) का संचालन कर रहा था। लेकिन, जेद्दा से उड़ान भरने के बाद, हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) ने पायलटों को रनवे पर टायर के कुछ टुकड़े पाए जाने की सूचना दी।"

फ्लाइट में भी यात्रियों को अलर्ट किया गया। कॉशन लाइट जलाई गई। लैंडिंग गियर लीवर नीचे और लॉक है, यह वेरिफाई करने के बाद पायलटों ने विमान को कोचीन की ओर मोड़ने का फैसला लिया। स्पाइसजेट प्रवक्ता के मुताबिक लैंडिंग गियर एक्सटेंशन की पुष्टि एयर टैफिक कंट्रोल (ATC) ने भी की। विमान कोचीन में सुरक्षित रूप से उतरा और यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें- VIDEO : वेडिंग स्पीच में दूल्हे ने दुल्हन की पोल खोली, झटका ऐसा कि शादी टूटने की नौबत आई, जानिए पूरा मामलाये भी पढ़ें- VIDEO : वेडिंग स्पीच में दूल्हे ने दुल्हन की पोल खोली, झटका ऐसा कि शादी टूटने की नौबत आई, जानिए पूरा मामला

Comments
English summary
IndiGo Flight Technical Glitch : flight to Doha diverted to Mumbai as precaution.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X