भारतीय की भविष्‍यवाणी से आया पाकिस्‍तान में भूकंप

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केरल के एक ऐक्स्ट्रासेंसरी पर्सेप्शन (ESP) संस्थान से एक शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर कहा कि 2017 के अंत तक बड़ा भूकंप आने वाला है। केरल के बाबु कलईल ने सितंबर में पीएम को खत लिखकर भूकंप को लेकर आगाह किया था। इस खत में कहा गया है कि 2017 के दिसंबर में भारतीय महासागर में तेज भूकंप के झटके लगने वाले है। ऐसा ही एक खत की चर्चा पाकिस्तान तक हो रही है, जहां मीडिया और सरकार को भूकंप को लेकर इल्तेहा कर दिया गया है।

भारतीय की भविष्‍यवाणी से आया पाकिस्‍तान में भूकंप

इस खत के अनुसार, साल के अंत में तेज भूकंप के झटके और सुनामी आने वाली है, जो एशिया के सात देशों पर प्रभाव डाल सकता है। इसमें भारत और पाकिस्तान भी शामिल है। कलईल के अनुसार, इस भूकंप से भारत समेत पाकिस्तान, नेपाल, जापान, चीन, इंडोनेशिया और अफगानिस्तान पर खतरनाक प्रभाव पड़ सकता है।

वहीं, दूसरी ओर सोशल मीडिया पर एक और लेटर वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तान के भूकंप पुनर्निर्माण और पुनर्वास प्राधिकरण (ERRA) ने आशंका जताई है कि एशिया में बड़ी तीव्रता वाला भूकंप आ सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि केरल के जिस शख्स ने पीएम मोदी को भूकंप की भविष्यावाणी से संबंधित एक लेटर लिखा था, बिल्कुल ऐसा ही एक लेटर पाकिस्तान के ERRA ने भी जारी कर दिया। इसके बाद ISI रिपोर्ट के आधार पर पाक के ERRA ने सर्कुलर जारी कर दिया। हालांकि सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के इस लेटर लेकर जमकर मजाक भी उड़ रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian man with ‘sixth sense’ predicts devastating earthquake for India, Pakistan
Please Wait while comments are loading...