• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LoC पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी BAT के 7 घुसपैठिए को किया ढेर

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में सेना ने बड़ा कार्र वाई को अंजाम दिया। भारतीय सेना ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे 5 से 7 आंतकियों को मार गिराया। सेना ने पाकिस्तानी सेना की सबसे नृशंस टुकड़ी माने जाने वाली BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) के घुसपैठिए को मार गिराया और पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान की बैट टीम में सेना और आतंकी शामिल होते हैं। इनका मकसद भारत के खिलाफ गतिविधियों को अंजाम देना है।

पढ़ें-सेना ने फिर से किया पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश, क्लस्टर बम का आरोप झूठा

 भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई

भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेरते हुए BAT के 5-7 घुसपैठिए को मार गिराया। एएनआई के मुताबिक 31 जुलाई की रात सेना ने जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की BAT की कोशिशें नाकाम कर दी। सेना ने 5 से 7 आतंकियों को कार्रवाई में मार गिराया। सेना ने इसकी तस्वीरें भी शेयर की है।

 घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश

घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी BAT भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही थी। उनका मकसद अमरनाथ यात्रा के दौरान घाटी में अशांति फैलाना है, जिसके लिए वो जैश और लश्कर के आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल करवाने की कोशिश कर रहे हैं। सेना ने उनके इस इरादे को नाकाम कर दिया। भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई में अभी तक 5 से 7 आतंकियों या फिर BAT सैनिकों के मारे जाने की खबर मिली। 4 तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें 4 लाशें पाकिस्तानी चौकी के पास देखी जा सकती है।

 आतंकी या पाकिस्तानी कमांडो

आतंकी या पाकिस्तानी कमांडो

हालांकि ये आतंकी थे या फिर पाकिस्तानी SSG कमांडो इसे लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय की ओर से की गई कार्रवाई में इससे ज्यादा आतंकी भी मारे जा सकते हैं। इसकी स्पष्ट संख्या फिलहाल नहीं मिल सकी है। पाकिस्तानी सेना आंतकियों के जरिए घाटी में अशांति फैलाना चाहती है। उनके निशाने पर अमरनाथ यात्रा और श्रद्धालु हैं।

 पीओके के भीतर घुसकर कार्रवाई

पीओके के भीतर घुसकर कार्रवाई

सीएनएन न्‍यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना ने पीओके के लगभग 30 किमी भीतर घुसकर आतंकी कैंपों को नष्ट किया है। आतंकियों के ठिकानों को नष्ट करने के दौरान नीलम झेलम हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट को भी नुकसान हुआ है। सेना के मुताबिक पिछले 36 घंटों में पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में अशांति फैलाने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए कई कोशिशें हुई हैं। हालांकि भारतीय सेना की मुस्तैदी से आतंकी अपने मंसूबों में नाकाम रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In the last 36 hours, Indian Army has foiled an infiltration attempt by a Pakistani BAT (Border Action Team) squad in Keran Sector. 5-7 Pakistani army regulars/terrorists eliminated, their bodies are lying on the LoC, not retrieved yet due to heavy firing.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X