• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से एक दिन में 666 लोगों की मौत, जानिए अचानक क्यों बढ़ी मौतों की संख्या

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 23। देश में कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों ने एकबार फिर से डरा दिया है। पिछले 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना के 16,326 मरीज सामने आए हैं। वहीं 666 मरीजों की संक्रमण के कारण मौत हो गई है। इनमें से 563 मौत तो सिर्फ केरल से ही सामने आई हैं। हालांकि केरल में मौत का ये आंकड़ा बैकलॉग आंकड़ा है यानि कि राज्य में कोरोना से ये मौत पहले हुई थीं, लेकिन उन्हें दर्ज नहीं किया गया था।

Coronavirus

पिछले 24 घंटे में केरल के अंदर बढ़े मौत के मामले

केरल स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, 22 अक्टूबर तक केरल में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 27,765 पहुंच गया है, जिसमें 563 मौत बैकलॉग हैं, जो हुई तो पहले थी, लेकिन उन्हें दर्ज अब किया गया है। इनमें शुक्रवार को रिपोर्ट की गई 99 मौत शामिल हैं बाकि 292 मौत 14 जून 2020 को रिपोर्ट की गई थी, लेकिन इन्हें पर्याप्त दस्तावेज की कमी के कारण दर्ज नहीं किया गया था। इसके अलावा केंद्र सरकार के नए दिशानिर्देशों के अनुसार 172 मौत रिपोर्ट की गई हैं। इस हिसाब से शुक्रवार को केरल में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा 563 था। 21 अक्टूबर को केरल में कोरोना से मौत का आंकड़ा 27,202 था।

कोरोना की तीसरी लहर के विनाशकारी होने के चांस कम

आपको बता दें कि देश के अंदर पिछले कुछ महीने में कोरोना की स्थिति में काफी सुधार आया है। कोरोना के नए मामलों में तेजी से गिरावट आई है। कुछ राज्य तो अब ऐसे हैं जो धीरे-धीरे कोरोना मुक्त होने की तरफ बढ़ रहे हैं तो वहीं कुछ राज्यों ने चिंता बढ़ा रखी है। देश में बड़ी संख्या में हो रहे वैक्सीनेशन की वजह से विशेषज्ञ मान रहे हैं कि अब अगर तीसरी लहर आती भी है तो उसके विनाशकारी परिणाम देखने को नहीं मिलेंगे। हालांकि फिर भी हेल्थ एक्सपर्ट लोगों को यही सलाह दे रहे हैं कि फेस्टिव सीजन पर पूरी-पूरी सावधानी बरतें।

ये भी पढे़ं: कोरोना का कहर: बीते 24 घंटों में 666 लोगों की मौत, नए मरीजों की संख्या 16 हजार के पारये भी पढे़ं: कोरोना का कहर: बीते 24 घंटों में 666 लोगों की मौत, नए मरीजों की संख्या 16 हजार के पार

Comments
English summary
India reports 666 corona deaths in last 24 hours, know what's the reason
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X