• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्राजील को पछाड़ कोरोना केस के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत, संक्रमितों की संख्या 41 लाख के करीब

|

नई दिल्ली। भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस मरीजों की संख्या अब दुनिया के दूसरे सबसे बड़े COVID-19 प्रभावित देश ब्राजील से भी आगे निकल गई है। यानी कि कोरोना केस के मामलों में अमेरिका के बाद अब भारत विश्व का दूसरा सबसे प्रभावित देश बन गया है। बता दें कि भारत में रोजना 80 हजार से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं, जबकि हर रोज हजार से अधिक मरीजों की मौत हो रही है। देश में अब कुल कोरोना मालमों की संख्या 40,96,690 से अधिक हो गई है वहीं, ब्राजील में अब तक 40,91,801 मामलों की पुष्टि हुई है। अमेरिका में सबसे अधिक 62 लाख से ज्यादा केस हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus: Brazil को पछाड़ दूसरे नंबर पर पहुंचा India, कुल केस 41 लाख के करीब | वनइंडिया हिंदी
    86,432 नए मामलों के साथ 40 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

    86,432 नए मामलों के साथ 40 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

    गौरतलब है कि भारत ने दैनिक मामलों की संख्या में भी रिकॉर्ड कायम किया है। बीते शुक्रवाद 83000 और शनिवार को देशभर से कुल 86,432 नए मामले सामने आए और इस दौरान 1,089 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 लाख से अधिक हो गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि देश में 8,46,395 सक्रिय मामले और 31,07,223 ठीक मामले हैं। वहीं अभी तक 69,561 मौतें हुई हैं।

    अमेरिका के बाद अब दूसरे नंबर पर भारत

    अमेरिका के बाद अब दूसरे नंबर पर भारत

    कोरोना मामलों में अब भारत ने ब्राजील को पछाड़ दिया है और उससे आगे अब सिर्फ अमेरिका है। वर्ल्डोमीटर के आंकड़े के मुताबिक दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका कोरोना के आगे पस्त हो चुका है। वहां शनिवार तक 6,400,670 मामले सामने आ चुके हैं और 192,308 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 36,95,774 है। अमेरिका के बाद अब भारत 40,96,690 से अधिक मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि ब्राजील अब 40,91,801 केस के साथ खिसक कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

    भारत के इन राज्यों में बढ़ा कोरोना का प्रकोप

    भारत के इन राज्यों में बढ़ा कोरोना का प्रकोप

    आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप इस समय सबसे ज्यादा पांच राज्यों में है। ये पांच राज्य हैं- तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र। इन एक्टिव केस में भी सबसे ज्यादा 25 फीसदी मामले अकेले महाराष्ट्र में हैं। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस से हुई मौतों में 37 फीसदी मौत महाराष्ट्र में हुई हैं। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। शुक्रवार को दिल्ली में एक दिन के अंदर कोरोना वायरस के 2914 नए मामले मिले। पिछले 70 दिनों में यह अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

    अभी तक 4 करोड़ से ज्यादा सैंपल टेस्ट

    अभी तक 4 करोड़ से ज्यादा सैंपल टेस्ट

    वहीं, कोरोना वायरस की टेस्टिंग की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने शनिवार को बताया कि देश में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 4,77,38,491 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। इसमें से 10,59,346 सैंपल टेस्ट पिछले 24 घंटों के भीतर किए गए हैं।

    आय कम होने के कारण क्वरंटाइन होने के भय से गरीब नहीं करवा रहे कोरोना टेस्‍ट, इनमें अब पंजाब सरकार बांटेगी फ्री भोजन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India overtakes Brazil in total coronavirus case become number two
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X