• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आय कम होने के कारण क्वरंटाइन होने के भय से गरीब नहीं करवा रहे कोरोना टेस्‍ट, इनमें अब पंजाब सरकार बांटेगी फ्री भोजन

|

नई दिल्‍ली। देश भर में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश भर के राज्यों की सरकारें अधिक से अधिक संख्‍या में कोरोना टेस्‍ट करवाने पर ध्‍यान केन्द्रित कर रही है, ताकि शुरुआती स्‍टेज में ही बीमारी का पता चले और तुरंत इलाज हो सके। लेकिन जिन लोगों की आय कम है वो लोग 14 दिन के क्वरंटाइन होने के भय के कारण अपना कोरोना टेस्‍ट नहीं करवा रहें। ऐसे गरीबों के लिए पंजाब सरकार ने नई पहल की है।

panjab

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कोविड 19 का टेस्‍ट करवाने के लिए प्रोत्‍साहित करने के लिए ऐसे गरीब परिवारों में मुफ्त भोजन के पैकेटों के वितरण की घोषणा की है। सरकार ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 14 दिनों के लिए मरीज को क्वरंटीन होना पड़ता है, इस अवधि में उनके घर वाले भी बाहर कमाने के लिए नहीं जा पाते हैं। हर दिन कमा कर खाने वाला ये गरीब वर्ग इसी कारण से कोरोना टेस्‍ट करवाने से बच रहा है। इसलिए पंजाब के सीएम अमरिंदर ने ऐसे परिवारों में फ्री खाने के पैकेट बंटवाने का निर्णया लिया है। ताकी इन्‍हें अपना पेट भरने के लिए काम पर जाने की चिंता न सताए। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ये जानकारी शनिवार को जारी की। माना जा रहा है कि पंजाब भर में जल्‍द ही ऐसे गरीब परिवारों में मुफ्त भोजन के पैकेटों के वितरण आरंभ कर दिया जाएगा।

11 वर्षीय सफा जरीन के गांव में नहीं आता नेटवर्क, ऑनलाइन पढ़ाई के लिए ढूढ़ा ये जुगाड़, जीता सबका दिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Panjab gov Announced Distribution of Free Food Packets to Poor Families Who do Not Want to get Themselves Tested for Fear of Isolation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X