• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले दो दिनों में तेलंगाना समेत देश के कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, CM राव ने की लोगों से ये अपील

|

हैदराबाद। देश के कई राज्यों में मानसून ने विदाई ले ली है लेकिन दक्षिण भारत में जाते-जाते भी मानसून लोगों को परेशान करने की फिराक में है, मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि इस वक्त उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है, जो कि पूर्वी तट की ओर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से ओडिशा, कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में मूसलाधार बारिश के आसार हैं, जिसके कारण इन राज्यों भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

हाई अलर्ट पर तेलंगाना

हाई अलर्ट पर तेलंगाना

सबसे ज्यादा बारिश तेलंगाना में होने के आसार हैं और इसी वजह से तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव राज्य ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है और प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं, आशंका है कि भारी बारिश की वजह से राज्य में कई जगह बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती हैं, जिससे समुद्र किनारे रह रहे लोगों के लिए खतरा हो सकता है इसी वजह से सीएम ने पूरे प्रशासन को हाई अलर्ट का निर्देश दिया है।

यह पढ़ें: क्या होता है बिजली गिरना, बचने के लिए रखें इन बातों का खास ख्याल

    Weather Update: इन पांच राज्यों में तेज हवाओं के साथ Heavy Rain का अलर्ट | वनइंडिया हिंदी
    'मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका गया है'

    'मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका गया है'

    सीएमओ ने कहा है कि हमारी पूरी नजर निचले इलाके पर हैं, अगर किसी तरह की कोई परेशानी होती है उन्हें वहां से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा, प्रशासन ने लोगों से अपील की है वो अगले दो दिनों तक बिना काम घर से बाहर ना निकले और धैर्य से काम लें, मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका गया है।

    'बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक प्रेशर बना'

    'बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक प्रेशर बना'

    मालूम हो कि इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक प्रेशर बन गया है जिसके कारण नार्थ इंडिया के कुछ राज्यों में आज से लेकर अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की आशंका है। आईएमडी ने कहा था कि ओडिशा, तेलंगाना,आंध्र प्रदेश , कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में अत्यधिक वर्षा हो सकती है।

    दिल्ली में भी होगी तेज बारिश

    दिल्ली में भी होगी तेज बारिश

    यही नहीं अगले दो दिनों में देश के कई राज्यों में हल्की से तेज बारिश संभव है, मौसम विभाग के मुताबिक 12 अक्टूबर को पुडुचेरी के यानम में भी तेज बारिश हो सकती है , तो इसके अलावा तटीय ओडिशा, कोंकण और गोवा में 12 अक्टूबर को बारिश की आशंका है तो वहीं 15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में मेघ बरस सकते हैं, जबकि पूर्वी भारत में बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में हल्की से मध्याम बारिश संभव है।

    यह पढ़े: Earthquake Safety Tips: भूकंप आने के पहले क्या करें क्या न करें?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IMD Predicts Heavy Rainfall In Andhra, Karnataka, Odisha, Telangana Chief Minister Chandrasekhar Rao asked the people to be alert as the heavy rainfall may cause floods.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X