• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पड़ेगा रंग में भंग, अगले तीन दिन तक जारी रहेगा बारिश का दौर, ओलावृष्टि की भी आशंका

|

नई दिल्ली। होली आने के बाद भी सर्दी जाने का नाम नहीं ले रही है, देश के कई इलाकों में बारिश होने के कारण मौसम में फिर से ठंडक बढ़ गई है, भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है, विभाग ने कहा है कि राजधानी दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में अगले तीन दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है।

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की तरफ पहाड़ी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके असर से होली के दिन भी शाम के समय बारिश की संभावनाएं बन रही है। इस दौरान तेज हवा भी चलेगी और तापमान भी कम रहेगा और ठंडे भी बनी रहेगी। दिल्ली एनसीआर में भी मंगलवार को दोपहर बाद हल्की बारिश होने की संभावना है।

यह पढ़ें: गारंटी के साथ कह सकता हूं कि मंदिर-गुरुकुल में कभी नहीं मिलेंगे हथियार और ड्रग्स: बाबा रामदेव

ओलावृष्टि का अनुमान

ओलावृष्टि का अनुमान

विभाग ने आज दिल्ली समेत जयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर, बीकानेर में कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ ओलावृष्टि का अनुमान जताया है, कहा जा रहा है पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान के पश्चिम और पाकिस्तान के ऊपर चक्रवाती तंत्र बनने से ओले गिरने के साथ-साथ बारिश होने के आसार हैं तो वहीं बिहार , झारखंड, छत्तीसगढ़ (छत्तीसगढ़), पश्चिम बंगाल , सिक्किम , ओडिशा , असम , मेघालय , अरुणांचल प्रदेश , मणिपुर सहित पूर्वोत्तर के कई राज्यों में आज तेज बारिश होने की संभावना है।

यहां भी जमकर बरसेंगे बादल

यहां भी जमकर बरसेंगे बादल

तो वहीं मध्‍यप्रदेश के कई शहरों में बारिश का अनुमान है। जबलपुर, मंडला, सागर, रायपुर समेत मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में बारिश होगी। मध्‍यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित उज्‍जैन व इंदौर में भी बारिश की संभावना है, जबकि उत्‍तर प्रदेश में भी मौसम आज रात से बदलने वाला है। यहां राजधानी लखनऊ, कानपुर, अयोध्या, रायबरेली, अमेठी, बहराइच, गोंडा, बस्ती, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर, सुल्तानपुर, मिर्ज़ापुर, वाराणसी में अगले 12 घंटों तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।

IMD ने दी है चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान देश के कई राज्‍यों में तेज बारिश की आशंका है। बारिश के साथ ही कहीं ओले भी गिर सकते हैं तो कहीं आकाशीय बिजली भी चमक सकती है। जिन जगहों पर बारिश की आशंका व्यक्त की गई है, वो हैं झारखंड के गोइलोरम, चतरा, देवघर, धनबाद, दुमका, गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, जामताड़ा, खुंटी, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, पाकुड़, पलामू, रामगढ़, रांची, जयशोरम, तो वहीं पूर्वी उत्‍तर प्रदेश और बिहार में छिटपुट बारिश की संभावना है, तो वहीं अरुणाचल प्रदेश , हिमाचल और कश्मीर में बर्फबारी हो सकती है।

यह पढ़ें: सलमान खान ने अर्पिता की बेटी आयत को किया किस, Video हुआ वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India Meteorological Department: Thunderstorm accompanied with lightning, hail & gusty wind likely at isolated places over J&K, Ladakh, Himachal Pradesh, Uttarakhand, Punjab, Haryana, Chandigarh, Delhi, Uttar Pradesh.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X