• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

28 दिसंबर से दिखेगा ठंड का रौद्र रूप, इसलिए शराब से दूर रहें लोग-IMD

|

नई दिल्ली। IMD Alert from cold wave इस वक्त पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक कड़ाके की ठंड ने हाल बेहाल किया हुआ है। पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में शीतलहर से लोग परेशान हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग का कहना है कि पूरे उत्तर भारत में 28 दिसंबर के बाद से शीतलहर का और खतरनाक रूप देखने को मिल सकता है। साथ ही पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में तापमान तेजी से नीचे गिरेगा।

    28 दिसंबर से दिखेगा ठंड का रौद्र रूप, इसलिए शराब से दूर रहें लोग-IMD

    Winter

    नए साल के मौके पर शराब का सेवन ना करें लोग- IMD

    नए साल के मौके पर मौसम में होने वाले इस बदलाव को लेकर मौसम विभाग ने लोगों से शराब नहीं पीने की अपील की है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस साल के आखिरी के दिनों में ठंड बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है, ऐसे में लोगों से ये अपील है कि शराब का सेवन ना करें, क्योंकि एल्कोहॉल के सेवन से बॉडी के तापमान में गिरावट आती है और ऐसे में लोगों के बीमार पड़ने का सिलसिला शुरू हो सकता है।

    ठंड का मुकाबला करने के लिए विटामिन C का सेवन करें- IMD

    IMD ने अपने बयान में कहा है, 'पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 28 दिसंबर से शीतलहर का भीषण रूप देखने को मिल सकता है। ऐसे सर्दी, जुकाम और खांसी के साथ-साथ लोगों को अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। नए साल के मौके पर लोग शराब ना पीएं, क्योंकि शराब का सेवन करने से शरीर का तापमान कम होता है। लोगों को यही सलाह दी जाती है कि नए साल के मौके पर घर में ही रहें और ठंड का मुकाबला करने के लिए विटामिन C का भरपूर सेवन करें। आप फल खाएं और त्वचा को को नियमित रूप से मॉइस्चराइज करें।"

    English summary
    IMD alert from cold wave and appeal people Avoid drinking
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X