• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ICSE, ISC Board Result 2020: शुक्रवार को जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

|

नई दिल्ली। कोरोना काल में छात्रों को अपने परिणाम जानने का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि अब काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामीनेशंस (CISCE) आईसीएसई बोर्ड के 10वीं और आईएससी बोर्ड के 12वीं के छात्रों को रिजल्ट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि बोर्ड ने परिणामों की तारीख का ऐलान कर दिया है। सीआईएससीई की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर 3 बजे 10वीं और 12वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

सीआईएससीई ने दी ये जानकारी

सीआईएससीई ने दी ये जानकारी

बता दें कि 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणामों से जुड़ी एक नोटिस काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है। इसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि आईसीएसई बोर्ड का 10वीं और आईएससी 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार (10 जुलाई) को दोपहर 3 बजे जारी किया जाएगा। छात्र रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट पर करियर्स सेक्शन में जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

रिजल्ट के साथ स्कोर कार्ड भी

रिजल्ट के साथ स्कोर कार्ड भी

अगर किसी कारण वश छात्र सीआईएससीई की वेबसाइट पर रिजल्ट नहीं देख सकते तो उनके लिए एसएमएस की सुविधा भी शुरू की गई है। स्टूडेंट्स एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा 10वीं और 12वीं के छात्र सीआईएससीई से संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल अपनी लॉगिन आइडी और पासवर्ड की मदद से करियर पोर्टल पर जाकर अपने स्कूल के स्टूडेंट्स का रिजल्ट देख सकते हैं। छात्र अपने रिजल्ट के साथ अपना स्कोर कार्ड भी देख पाएंगे।

वेबसाइट पर यहां देखें रिजल्ट

वेबसाइट पर यहां देखें रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को आईसीएससी 10वीं व 12वीं के छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org या फिर results.cisce.org पर लॉगइन कर के देखना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले आईएससी रिजल्ट्स 2020 से संबंधित लिंक को क्लिक करना होगा। वहां मांगी गई जानकारी के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

एसएमएस के जरिए ऐसे देखें रिजल्ट

एसएमएस के जरिए ऐसे देखें रिजल्ट

इसके अलावा छात्र अगर एसएमएस के जरिए अपना परिणाम देखना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए कुछ सिंपल स्टेप फॉलो करने होंगे। स्टूडेंट्स एसएमएस के जरिए अपना रिजल्ट चैक करना चाहते हैं तो उन्हें अपनी यूनिक आइडी 09248083883 पर एक फॉरमेट में भेजनी होगी। उदाहरण के तौर पर 'ICSE/ISC (Unique ID)' के फॉरमेट में भेजना होगा।

मोस्‍ट वांटेंड विकास दुबे को भी कोरोना का खतरा, मौत के डर से न्‍यूज चैनल के LIVE शो में कर सकता है सरेंडर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICSE, ISC Board Result 2020 10th and 12th results will released on Friday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X