• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असमः तेजपुर में सुखोई-30 लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

|

गुवाहाटी। असम के तेजपुर में गुरुवार शाम वायुसेना का SU-20 एयरक्राफ्ट तेजपुर से रूटीन ट्रेनिंग मिशन के दौरान क्रैश हो गया, दोनों पायलट सुरक्षित हैं। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि रूटीन ट्रेनिंग के दौरान ये हादसा हुआ। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरक्राफ्ट तेजपुर शहर के मिलनपुर इलाके के एक धान के खेत में गिरा। बताया जा रहा है कि, इस हादसे में एक विंग कंमाडर घायल हुआ है। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 IAF aircraft Sukhoi 30 Fighter Jet crashes near Tezpur assam

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि, सलोनीबाड़ी एयरबेस से विमान नियमित प्रशिक्षण पर था। इसी दौरान विमान मिलनपुर इलाके में धान के खेतों में अचानक से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान क्रैश होने से पहले पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे। विमान के दोनों पायलट सुरक्षित है, उन्हें बचा लिया गया है। प्रवक्ता के मुताबिक, घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्कवायरी का गठन किया है।

जम्मू कश्मीर: सरकारी कर्मचारियों को तुरंत काम पर लौटने का आदेश, सांबा में कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेजजम्मू कश्मीर: सरकारी कर्मचारियों को तुरंत काम पर लौटने का आदेश, सांबा में कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया कि विमान के दोनों पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि इनमें से एक पायलट की टांग में चोट लगी है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय लोगों ने दोनों पायलटों को तेजपुर स्थित सेना के बेस अस्पताल पहुंचाया। अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग बुझाने के लिए दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।

English summary
IAF aircraft Sukhoi 30 Fighter Jet crashes near Tezpur assam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X