• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल की रिटायर्ड नर्स का दावा- मैं राहुल गांधी के जन्म की गवाह, मैंने उन्हें गोद में खिलाया

|

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर उनके राजनीतिक विरोधी सवाल उठा रहे हैं। इसी बीच, केरल की एक रिटायर्ड नर्स ने राहुल गांधी के जन्म को लेकर बड़ा दावा किया है। वायनाड की रहने वाली राजम्मा वावाथिल ने कहा कि राहुल गांधी का जन्म दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल में हुआ था। 19 जून, 1970 को जब राहुल का जन्म हुआ तो वो उन नर्स में थी जिनकी ड्यूटी वहां लगी हुई थी। यही नहीं वो उन लोगों में भी शुमार थीं, जिन्होंने जन्म के बाद राहुल को पहली बार अपने गोद में उठाया था।

72 साल की राजम्मा वावाथिल का बड़ा दावा

72 साल की राजम्मा वावाथिल का बड़ा दावा

72 साल की राजम्मा वावाथिल सेवानिवृत्त नर्स हैं और केरल के वायनाड में रहती हैं। खास बात ये है कि राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ-साथ वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वायनाड सीट से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर राजम्मा ने कहा कि वो बहुत खुश हैं। उन्होंने बताया, "मैं राहुल गांधी के जन्म की गवाह हूं। जब वो पैदा हुए मैं बेहद रोमांचित थी... प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पोते को देखकर मैं ही नहीं वहां मौजूद सभी लोग रोमांचित थे। वो बहुत प्यारे थे।"

<strong>इसे भी पढ़ें:- ना मोदी और ना राहुल, देवगौड़ा बन सकते हैं अगले पीएम, बोले ओवैसी के सहयोगी </strong>इसे भी पढ़ें:- ना मोदी और ना राहुल, देवगौड़ा बन सकते हैं अगले पीएम, बोले ओवैसी के सहयोगी

राहुल गांधी की नागरिकता के सवाल पर ये बोलीं रिटायर्ड नर्स राजम्मा

राहुल गांधी की नागरिकता के सवाल पर ये बोलीं रिटायर्ड नर्स राजम्मा

राजम्मा वावाथिल को वो दिन अच्छी तरह याद है। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी और चाचा संजय गांधी अस्पताल में लेबर रूम के बाहर इंतजार कर रहे थे, जब सोनिया गांधी को डिलीवरी के लिए ले जाया गया। ये वो कहानी है जिसे वो अपने परिवार को सुनाती हैं। सेवानिवृत्त नर्स राजम्मा ने कहा कि राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर उठाए जा रहे सवाल और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की ओर की गई शिकायत से वो दुखी हैं। उन्होंने नागरिकता पर उठाए गए सवालों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा, "कोई भी भारतीय नागरिक के रूप में राहुल गांधी की पहचान पर सवाल नहीं उठा सकता। राहुल के जन्म से जुड़े सभी दस्तावेज अस्पताल में जरूर होंगे।"

अमेठी के साथ वायनाड से उम्मीदवारी कर रहे हैं राहुल गांधी

अमेठी के साथ वायनाड से उम्मीदवारी कर रहे हैं राहुल गांधी

दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल से नर्सिंग का कोर्स पूरा करने वाली राजम्मा वावाथिल ने बाद में नर्स के रूप में भारतीय सेना में शामिल हुईं। बाद में सेवा से वीआरएस लेने के बाद, वह 1987 में केरल लौटीं और अब सुल्तान बाथरी के पास कल्लोर में रह रही हैं। वावाथिल ने उम्मीद जताई कि अगली बार वायनाड का दौरा करने पर वह राहुल गांधी से मिल पाएंगी। दरअसल, वायनाड लोकसभा सीट उस समय सुर्खियों में आई जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां नामांकन का फैसला लिया, इस सीट पर 23 अप्रैल को मतदान संपन्न हो गया। यहां करीब 80.31 फीसदी मतदान हुआ है। नतीजे 23 मई को आएंगे।

पढ़ें, वायनाड लोकसभा सीट का पूरा प्रोफाइल

English summary
I was witness to Rahul Gandhi birth, thrilled he contested from Wayanad : Retired Nurse wayanad kerala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X