• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले पर सिद्धू के बयान का अमरिंदर सिंह ने किया बचाव, कहा-मैं एक सैनिक था और वह एक क्रिकेटर

|

नई दिल्ली। पुलवामा हमले पर अपने बयान की वजह से कांग्रेस के नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू लगातार विरोध का सामना कर रहे हैं। अब इस मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपना रुख साफ करते हुए सोमवार को कहा कि सभी को बोलने का अधिकार है और यह सिद्धू के ऊपर है कि वे इस मामले में किस तरह से अपना विचार रखते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगी नवजोत सिंह सिद्धू का एक तरह से बचाव करते हुए कहा कि उनके इरादे राष्ट्र विरोधी नहीं कहे जा सकते।

सिद्धू एक क्रिकेटर हैं जबकि मैं एक सैनिक रह चुका हूं

सिद्धू एक क्रिकेटर हैं जबकि मैं एक सैनिक रह चुका हूं

अमरिंदर सिंह ने कहा, 'सिद्धू को इस बात का एहसास हो गया होगा कि वे अपनी पाकिस्तान यात्रा के बाद ही बाहर हो गए थे। उन्होंने कहा कि सिद्धू एक क्रिकेटर हैं जबकि मैं एक सैनिक रह चुका हूं। किसी मुद्दे पर हम दोनों की राय अलग-अलग हो सकती है। एक बयान में उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू पुलवामा अपने रुख को स्पष्ट करें। मुख्यमंत्री ने कहा, सिद्धू रक्षा संबंधी पेचीदगियों को नहीं समझते हैं और वे मित्रवत मंशा से अपनी बात कहते हैं। सिद्धू के इरादे निश्चित तौर पर राष्ट्र विरोधी नहीं थे। उन्होंने कहा कि मंत्री को लाजमी तौर पर महसूस करना चाहिए कि उन्होंने पाकिस्तान का दौरा करके ठीक नहीं किया।

अमरिंदर सिंह ने अकाली दल पर बोला हमला

अमरिंदर सिंह ने अकाली दल पर बोला हमला

मुख्यमंत्री ने शिरोमणि अकाली दल (SAD) पर राजनीतिक फायदा उठाने के लिए सोमवार को पंजाब विधानसभा में हंगामा करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा, बजट पेश करना एक महत्वपूर्ण कार्यवाही है जिसका प्रदेश की जनता हर साल बेसब्री से इंतजार करती है। ऐसा असंवैधानिक व्यवहार एक राष्ट्रीय स्तर की पार्टी के लिए न सिर्फ अशोभनीय है बल्कि इससे उनकी जन-विरोधी मानसिकता भी झलकती है। उन्हें ना तो सदन की परंपरा का खयाल है और ना ही जनता की भलाई की चिंता।

उद्धव ठाकरे ने शाह से की कड़ी सौदेबाजी, तो ऐसे मिली 2014 से ज्यादा सीटें

अकाली दल कर रहा है विरोध

अकाली दल कर रहा है विरोध

बता दें कि, पुलवामा हमले के बाद सिद्धू ने एक बयान दिया था जिसके बाद उनके बाद पर हंगामा शुरू हो गया था। उन्‍होंने कहा था कि आतंकवाद का कोई देश नहीं होता। आतंकियों का कोई मजहब नहीं होता। सिद्धू ने पुलवामा आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कार्यवाही करार दिया और इस घटना की निंदा की। उन्‍होंने कहा कि जो भी लोग इस आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। इससे पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने सिद्धू पर राजद्रोह का मामला दर्ज करने तथा उन्हें मंत्री पद से हटाने की मांग की थी।

जांच के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए रॉबर्ट वाड्रा, हुई फूड पॉइजनिंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
‘I was a soldier, he a cricketer’: Amarinder on Navjot Singh Sidhu’s Pulwama remark
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X