• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Layer'r Shot ऐड देखकर 'आगबबूला' हुए लोग, जानिए क्या है विवादित कंटेंट

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 06 जून: हाल ही में रिलीज हुआ बॉडी स्प्रे ब्रांड Layer'r शॉट के दो ऐड ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। इन ऐड के जरिए लेयर शॉट पर रेप कल्चर को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगा है, सोशल मीडिया पर यूजर बॉडी स्प्रे कंपनी की खूब आलोचना कर रहे हैं, जिस पर अब सूचना और प्रसारण मंत्रालय भी सख्त हो गया है। I&B मंत्रालय ने ट्विटर, YouTube से सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले "अपमानजनक" लेयर शॉट विज्ञापन को हटाने के लिए कहा है। ऐसे में जानिए क्या है इस ऐड का कंटेंट जिसे देखने के बाद यूजर आगबबूला हो रहे हैं।

 IB मंत्रालय ने ऐड को तुरंत हटाने का दिया आदेश

IB मंत्रालय ने ऐड को तुरंत हटाने का दिया आदेश

बॉडी स्प्रे लेयर शॉट के विवादित ऐड को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने तुरंत हटाने का आदेश जारी किया है। इसी के साथ जांच बैठने के भी निर्देश दिए हैं। मंत्रालय ने अपने आदेश में ट्विटर और यूट्यूब को भी अपने प्लेटफॉर्म से इस विज्ञापन को हटाने के आदेश दिए हैं।

सोशल मीडिया पर फूटा यूजर का गुस्सा

सोशल मीडिया पर फूटा यूजर का गुस्सा

दरअसल, इस विवादित विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर का गुस्सा फूट पड़ा था। यूजर इस ऐड को लेकर आईबी मिनिस्टर अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्रियों को टैग कर कार्रवाई करने अपील कर रहे थे। यूजर का कहना था कि यह ऐड बहुत भद्दा और रेप कल्चर को बढ़ाना देने वाला है। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।

जानिए क्या है ऐड में आपत्तिजनक ?

जानिए क्या है ऐड में आपत्तिजनक ?

दरअसल, कंपनी ने अपने दो विज्ञापन में कुछ ऐसा कंटेंट डाला है, जो सीधे-सीधे रेप कल्चर को बढ़ाने का आरोप झेल रहा है। पहला ऐड बेडरूम में एक कपल के साथ शुरू होता। एक लड़का और एक लड़की रूम के अंदर बैड पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच वहां तीन लड़के और अचानक आ जाते हैं, जिनको देखकर लड़की सहम जाती है। फिर कमरे में आए आए लड़कों में से एक बिस्तर पर बैठे लड़के से पूछता है, 'शॉर्ट मारा लगता है?' फिर इसके बाद वो लड़के यह कहते हुए सुनाई देते हैं कि अब हमारी बारी है।

दूसरे ऐड में भी कुछ ऐसा ही

दूसरे ऐड में भी कुछ ऐसा ही

वहीं दूसरे ऐड की बात करें तो एक मॉल के अंदर चार लड़कों का ग्रुप एक साथ नजर आता है, जहां पहले से एक लड़की मौजूद रहती है। इन चारों में से एक लड़का बोलता है कि हम चार और ये एक? यह सुनकर दूसरा लड़का कहता है तो शॉर्ट कौन लेगा? यह सुनकर लड़की गुस्से से पीछे मुड़ते हुए देखती है। इसके बाद लेयर शॉर्ट पर कैमरे का फोकस होता है।

Layer'r Shot ऐड पर स्वाति मालीवाल ने साधा निशाना, कहा-रेप कल्चर को दे रहा है बढ़ावा

Comments
English summary
I&B Ministry asks Twitter YouTube to take down derogatory Layer Shot ad circulating on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X