• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video:हैदराबाद में छात्राओं की कुर्ती की लंबाई नापने के बाद कॉलेज में प्रवेश की अनुमति

|
    Hyderabad में Students का College के Against Protest, Dress Code को लेकर मचा बवाल | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। हैदराबाद के जाने माने कॉलेज में जिस तरह से लड़कियों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है, उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं को निर्धारित लंबाई की कुर्ती पहनकर आने के लिए कहा गया है, साथ ही उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि इस कुर्ती में बाजुएं होनी चाहिए, बिना बाजुओं की कुर्ती यानि स्लीवलेस कुर्ती पहनकर कॉलेज आने की अनुमति नहीं होगी। कॉलेज इस आदेश को लागू कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध दिख रहा है और इसके लिए बकायदा महिला सिक्योरिटी गार्ड को तैनात किया गया है जोकि तमाम छात्राएं जो कॉलेज आती हैं उनकी कुर्ती की नाप करेंगी और उनकी कुर्ती की तय लंबाई होने पर ही उन्हें कॉलेज में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी।

    घुटने तक कुर्ती पहनकर आने का निर्देश

    घुटने तक कुर्ती पहनकर आने का निर्देश

    कॉलेज की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि सभी छात्रा कुर्ती या सलवार कमीज में ही कॉलेज आएंगी और इसकी लंबाई घुटने तक होगी। अगर इन निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है तो छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। कॉलेज के इस आदेश को लागू कराने के लिए कॉलेज ने अलग से महिला सिक्योरिटी गार्ड को हायर किया है, जोकि तमाम छात्राओं के आईडी कार्ड को चेक करती हैं और उनकी कुर्तियों की लंबाई को चेक करती हैं, इसके बाद ही उन्हें कॉलेज के भीतर जाने देती हैं।

    1 अगस्त से निर्देश लागू

    1 अगस्त से निर्देश लागू

    कॉलेज ने इस निर्देश को एक अगस्त से लागू करने का आदेश दिया है। जो छात्राएं कॉलेज के इस निर्देश का पालन नहीं कर रही हैं, उन्हें कॉलेज में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। कॉलेज के इस निर्देश के खिलाफ छात्राओं ने बगावती सुर छेड़ दिए हैं और इसका खुलकर विरोध कर रही हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है कि महिला सिक्योरिटी गार्ड छात्राओं की कुर्ती की जांच कर रही है और उसे नापने के बाद ही छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश करने दे रही हैं।

    पूर्व छात्रा ने साझा किया वीडियो

    कॉलेज की पूर्व छात्रा ने इस घटना का वीडियो फेसबुक पर साझा किया है, जिसमे देखा जा सकता है कि छात्राओं की कुर्तियों की जांच की जा रही है। पूर्व छात्रा ने कई वीडियो साझा किए हैं। पूर्व छात्रा जेनोबिया टुंबी ने लिखा है कि जब भी आप इस कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए आएं तो इस दिन को मत भूलिएगा। बता दें कि कॉलेज के आदेश के खिलाफ आज तमाम छात्राएं प्रदर्शन कर रही हैं।

    इसे भी पढ़ें- Ayodhya Case:क्या मध्‍यस्‍थता से सुलझ जाएगा रामजन्‍मभूमि विवाद ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hyderabad College instructs to wear kurtis of knee length security guard deployed to check.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X