हनीप्रीत ने ही करवाया था पंचकूला में दंगा, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Honeypreet was mastermind behind Panchkula incident, REVEALED in Police investigation वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। हनीप्रीत भले ही टीवी पर दिए गए अपने इंटरव्यू में खुद को बेगुनाह बता रही हो, लेकिन हरियाणा पुलिस के उसके खिलाफ कई अहम सबूत मौजूद हैं। अभी तक के पुलिसिया जांच में जो सामने आ रहा है उसके मुताबिक राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के पीछे हनीप्रीत का ही हाथ था। हनीप्रीत ने इसके लिए डेरे में बकायदा मीटिंग बुलाई थी और दंगे कराने का प्लान तैयार किया गया था।

डेरे में बना था दंगे का ब्लूप्रिंट

डेरे में बना था दंगे का ब्लूप्रिंट

पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि राम रहीम की गिरफ्तारी से पहले 17 अगस्त को डेरे में एक बैछक हुई थी। इस बैछक की अगुवाई खुद हनीप्रीत ने की थी। इसी बैठक में हिंसा की साजिश को रचा गया था। बता दें कि 25 अगस्त को राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद पंचकूला में भीषण हिंसा हुई थी। इस हिंसा में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी तो वहीं सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था।

राम रहीम को था गिरफ्तारी का अंदेशा

राम रहीम को था गिरफ्तारी का अंदेशा

पुलिस ने बताया की राम रहीम को साध्वी से रेप के मामले में गिरफ्तारी का अंदेशा था इसी उलझन में 17 अगस्त को डेरे में बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में हनीप्रीत के अलावा राम रहीम का निजी सचिव राकेश कुमार अरोड़ा और डेरे का मुख्य सुरक्षा प्रबंधक प्रीतम भी शामिल थे। इन सभी ने मिलकर 5 अगस्त को राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद कैसे अनुनायियों की मदद से दंगा भड़काना है इसकी साजिश रची थी। हरियाणा पुलिस राकेश कुमार और प्रीतम को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

हनीप्रीत ने किया इंकार

हनीप्रीत ने किया इंकार

पुलिस से पूछताछ के दौरान हनीप्रीत ने पंचकूला में दंगे भड़काने के आरोपों को सिरे से इंकार कर दिया साथ ही इ तरह की किसी मीटिंग की बात से भी इंकार किया। इस बीच पुलिस ने बुधवार को हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेजे जाने का आदेश दिया। ये भी पढ़ें- हनीप्रीत से साढ़े चार घंटे पूछताछ, पंचकूला पुलिस ने पूछे ये सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
honeypreet insan behind panchkula riots, revealed in polic investigation

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.