• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मुकदमे को गृह मंत्रालय की मंजूरी

|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मुकदमा चलाये जाने की इजाजत दे दी है। मंत्रालय ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मुकदमे कायम करने की मंजूरी दी है। जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का ये मामला सीबीआई ने 24 अगस्त 2017 को दर्ज किया था। जिसमें मुकदमा कायम करने की इजाजत होम मिनिस्टरी ने दी है।

Home Ministry granted sanction to prosecute delhi minister Satyendra Jain

केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन लगातार किसी ना किसी मामले में विवाद में आते रहे हैं और उन पर आरोप लगते रहे हैं। सत्येंद्र जैन पर रिश्वत का आरोप लग चुका है। 2015-16 के दौरान लोक सेवक रहते हुए 4.63 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग का मामला भी सीबीआई ने दर्ज किया है। उन पर इंडोमेटल प्राइवेट लिमिटेड के जरिये 2010-12 के दौरान भी 11.78 करोड़ रुपये का मनी लॉडिंग का आरोप है।

2013 के विधानसभा चुनाव के पहले पश्चिम विहार इलाके में दंगे के एक मामले में भी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर मुकदमा हुआ था। इस मुकदमें से हाल ही में उनको कोर्ट ने बरी किया है। आप सरकार में मंजत्री रह चुके कपिल मिश्रा ने पार्टी से निष्कासित होने के बाद जैन पर रिश्वत लेने के भी आरोप लगाए थे।

राज कपूर की पुश्तैनी हवेली को म्यूजियम में बदलेगी पाक सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Ministry granted sanction to prosecute delhi minister Satyendra Jain
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X