जम्मू-कश्मीर: मारा गया हिज्बुल मुजाहिदीन का चीफ कमांडर यासीन इत्तू 'गजनवी'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़ी सफलता हासिल की है। सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर यासीन इत्तू को मुठभेड़ में मार गिराया। सेना ने घाटी के शोपियां के अवनीरा गांव में ऑपरेशन चलाई, जिसके बाद मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया। इन मारे गए आतंकियों में यासीन इत्तू भी शामिल था। हालांकि इस मुठभेड़ में हमारे 2 जवान भी शहीद हो गए।

 Hizbul Commander Yaseen Itoo 'Ghaznavi' Killed In Encounter In Kashmir

जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद्य ने बताया कि उन्हें इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पूरे इलाके को खाली करवाया गया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। जम्मू पुलिस, सीआरपीएफ और 55 राष्ट्रीय राइफल्स से मिलकर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद उन्होंने तीनों आतंकियों को मार गिराया।

तीनों ही आतंकियों का संबंध हिज्बुल मुजाहिदीन से था। मारे गए आतंकियों में यासीन इत्तू भी शामिल था। उसे बुमराह वानी का करीबी माना जाता था और इलाके में वो महमूद गजनवी के नाम से मशहूर था। इस ऑपरेशन में सेना के दो जवान शहीद हो गए, जबकि तीन जवान घायल हो गए है। पुलिस इसे बड़ी कामियाबी के तौर पर देख रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yaseen Itoo, a top commander of the terrorist outfit Hizbul Mujahideen, was among three terrorists killed in an encounter with security forces in the Shopian district of Jammu and Kashmir today.
Please Wait while comments are loading...