• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भौकाल: वेब सीरीज में दिखाई जाएगी यूपी के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट IPS नवनीत सिकेरा पर बेस्‍ड रीयल स्टोरी

|

नोएडा। एक IPS जिसका नाम सुनते ही अपराधी शहर छोड़ देते हैं। उसकी पोस्‍टिंग जहां भी होती है वहां का क्राइम ग्राफ नीचे आ जाता है। जिसकी दिलेरी और सच्‍चाई के किस्‍से युवाओं को प्रेरित करते हैं, उस जांबाज ऑफिसर नवनीत सिकेरा पर आधारित वेब सीरीज 'भौकाल' रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में सिकेरा की भूमिका मशहूर सीरियल 'देवों के देव महादेव' में 'भगवान शिव' का किरदार निभाने वाले अभिनेता मोहित रैना निभा रहे हैं। अभिनेता और निर्माता हरमन बावेजा इसके क्रिएटर और शो रनर हैं। उन्होंने इसके लिए निर्देशक जतिन वागले के साथ काम किया है। इस वेब सीरीज में नवनीत सिकेरा द्वारा किए गये एकाउंटर के साथ पुलिस की बदलती छवि को दिखाया गया है।

इस रोल को पाकर क्‍या कहा मोहित रैना ने

इस रोल को पाकर क्‍या कहा मोहित रैना ने

मोहित ने कहा, "'भौकाल' मुझे एक बहादुर पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाने का मौका देती है, जिसने पुराने समय से चली आ रही आपराधिक और स्थानीय राजनीतिक साठगांठ को तोड़ दिया और बदलाव लाया। मैं इस किरदार को निभाने के लिए खुश और उत्साहित हूं।" आपको बता दें कि यह सीरीज नवनीत सिकेरा के उस समय के कार्यकाल पर आधारित है जब वो यूपी के मुजफ्फरनगर में बतौर एसएसपी तैनात हुए। उस वक्‍त वहां के लोगों में स्‍थानीय गैंग का डर हुआ करता था। रंगदारी, किडनैपिंग और मर्डर आम हुआ करते थे। नवनीत सिकेरा की तैनाती के बाद स्‍थानीय गैंग का खात्‍मा हो गया और क्राइम डिस्‍ट्रिक्‍ट के तौर से पहचान बना चुका मुजफ्फरनगर एक शांत जिले में बदल गया। इस वेब सीरीज की सारी शूटिंग लखनऊ बाराबंकी व आस पास के क्षेत्रों में की गई है। जिसमें बाराबंकी को मेरठ, मुजफ्फरनगर के रूप में दिखाया गया है। इसके अलावा हजरतगंज, क्रिश्चियन कॉलेज, चौक, कैसरबाग समेत कई जगहों पर शूटिंग की गई है।

जानिए नवनीत सिकेरा की शख्सियत के बारे में

जानिए नवनीत सिकेरा की शख्सियत के बारे में

यदि आप उत्तर प्रदेश से हों या इस राज्य से किसी भी तरह से जुड़े हुए हों, तो नवनीत सिकेरा का नाम आपके लिए अजनबी नहीं होगा। नवनीत की जिंदगी भी किसी बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म से कम नहीं रही है। उनके पिता एक किसान थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा कि जब एक शिकायत दर्ज कराने के लिए यूपी पुलिस द्वारा उनके पिता को तंग किया गया था, उसी दिन उन्होंने पुलिस अधिकारी बनने का फैसला किया था।

बड़े-बड़े गैंगस्टर के पसीने छूटते हैं, एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट के नाम से भी हैं फेमस

बड़े-बड़े गैंगस्टर के पसीने छूटते हैं, एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट के नाम से भी हैं फेमस

नवनीत सिकेरा वो आईपीएस हैं जिनका नाम सुनते ही बड़े-बड़े गैंगस्टर के पसीने छूटने लगते हैं। आईपीएस नवनीत सिकेरा अब तक 60 से ज्‍यादा एनकाउंटर कर चुके हैं। इसी तेजतर्रार आईपीएस ने कुख्यात गैंगस्टर रमेश कालिया के आतंक को खत्म किया था। नवनीत सिकेरा की अगुवाई में पुलिस ने बारातियों का वेश धरकर रमेश कालिया को मौत के घाट उतारा था। नवनीत सिकेरा ने ही यूपी में पहली बार महिला हेल्पलाइन 1090 प्रोजेक्ट शुरू किया था, जो बाद में पूरे राज्य में लागू किया गया था। यूपी में एक ऐसा भी वक्त था, जब बाहुबलियों और कुख्यात अपराधियों के सताए लोग थाने के बजाय नवनीत सिकेरा के पास पहुंचते थे।

VIDEO: प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस संग देसी अंदाज में मनाई होली, भांग पीकर खूब खेला रंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hindi Web Series Bhaukaal based on UP IPS officer Navniet Sekera's life releases on MX Player.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X