• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल में बर्फबारी के कारण लुढ़का पारा, कर्नाटक में भारी बारिश की आशंका: IMD

|

नई दिल्ली। वैसे तो देश के सभी राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है लेकिन दक्षिण भारत के कई शहर अब भी भारी बारिश की वजह से परेशान हैं, भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान चिकमगलूरु, कोडागु और हसन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है तो वहीं शिवमोग्गा जिले में हल्की बारिश होने के आसार हैं इसलिए कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

हिमाचल में बर्फबारी , कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी

जहां दक्षिण भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वहीं देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की खबर है, आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के जिंगजिंग बार और बारालाचा पास में अच्छी खासी बर्फबारी हुई है, जिसकी वजह से तापमान में कमी आई है और सर्दी बढ़ी है, विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी मौसम का यही हाल रहने वाला है जिसके कारण लोगों को ठंड का सामना करना पड़ेगा।

दिल्ली की आबो-हवा आज भी खराब

वैसे आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में सर्दी ने दस्तक दे दी है, दो दिन पहले कश्मीर के गुलमर्ग, राजौरी और ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर बर्फबारी हुई जिसके बाद घाटी में तापमान गिर गया,जिसके कारण मौसम सर्द और सुहाना हो गया है तो वहीं दिल्ली की आबोहवा काफी प्रदूषित है। आज भी सुबह यहां धुंध की चादर देखी गई और यहां AQI 300 के पार चला गया है, जो कि खराब संकेत हैं, आने वाले दिनों में दिल्ली का पारा भी गिरेगा, जिससे प्रदूषण बढ़ने की संभावना है।

स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

स्काईमेट ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी पर एक डिप्रेशन बन गया है। जिसकी वजह से अगले 24 घंटों के दौरान मिजोरम और त्रिपुरा में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है तो वहीं मणिपुर और नागालैंड में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि जम्मू और कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

यह पढ़ें: संडे को भी दिल्ली प्रदूषण से बेहाल, AQI पहुंचा 300 के पार, प्रशासन की बढ़ी चिंता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Himachal Pradesh receive snowfall and Scattered to widespread light to moderate rains with isolated places heavy rains likely over Chikkamagaluru, Kodagu & Hassan districts said IMD.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X